मेट्रो रेल के ट्रैक पर चढ़कर चोरों ने 1000 मीटर तार काटा


Updated: August 21, 2019, 3:46 PM IST
मेट्रो रेल के ट्रैक पर चढ़कर चोरों ने 1000 मीटर तार काटा
फाइल फोटो

सेक्टर-49 थाना के थानाध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि एनएमआरसी में कार्यरत राजकिशोर ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 15 अगस्त की रात को अज्ञात चोरों ने तांबे का करीब 1000 मीटर तार काट लिया.

  • Share this:
सुरक्षा के लिहाज से अति संवेदनशील नोएडा मेट्रो (Noida Metro) रेल के ट्रैक पर चढ़कर अज्ञात चोरों ने करीब एक हजार मीटर कीमती तार काट लिया. जब चोर तार काट रहे थे तभी मेट्रो रेल के अधिकारियों को भनक लग गई और वे मौके पर पहुंचे. चोर अधिकारियों को देखकर भाग गए.

सेक्टर-49 थाना के थानाध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा ने बुधवार को बताया कि नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (Noida Metro Rail Corporation, एनएमआरसी) में कार्यरत राजकिशोर ने मंगलवार रात को रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 15 अगस्त की रात को अज्ञात चोरों ने सेक्टर 50 और सेक्टर 51 मेट्रो स्टेशन के बीच तांबे का करीब 1000 मीटर तार काट लिया. तार की कीमत करीब 15 लाख रुपए है. उन्होंने बताया कि चोरों द्वारा काटा गया 1000 मीटर तार ग्रीन बेल्ट में पड़ा था जिसे बरामद कर लिया गया है.

हता दें कि कि इससे पूर्व भी नोएडा के बॉटनिकल गार्डन के पास डक्ट में रस्सी बांधकर अज्ञात चोरों ने लाखों रुपए कीमत का, मेट्रो रेल का तार काटा था.

नोएडा से ग्रेटर नोएडा तक चलाई जाएगी लाइट मेट्रो, कम होगी लागत

नोएडा से ग्रेटर नोएडा तक लाइट मेट्रो (Lite Metro) चलाई जाएगी. यह सुझाव दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमआरसी) के एमडी मंगू सिंह ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के चेयरमैन रमा रमण को दिया है. डीएमआरसी ने प्राधिकरण को सुझाव के साथ-साथ इसके फायदे भी बताए हैं. इससे इस प्रोजेक्ट की लागत 20 फीसद कम हो जाएगी और प्रोजेक्ट के लिए जमीन का अधिग्रहण भी कम करना होगा.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 3:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...