Home /News /uttar-pradesh /

Noida News:-बेजुबान जानवरों का सहारा बनीं नोएडा की अनुराधा मिश्रा

Noida News:-बेजुबान जानवरों का सहारा बनीं नोएडा की अनुराधा मिश्रा

X

डॉग लवर्स आपने कई देखे होंगे,लेकिन ऐसे डॉग लवर भी हैं जो अपाहिज हो चुके या किसी खतरनाक बीमारियों से जूझ रहे डॉग्स का रेसक्यू करते हैं औ?

    नोएडा:-डॉग लवर्स आपने कई देखे होंगे,लेकिन ऐसे डॉग लवर भी हैं जो अपाहिज हो चुके या किसी खतरनाक बीमारियों से जूझ रहे डॉग्स का रेसक्यू करते हैं और जीवनभर उनका खयाल रखते हैं.हम मिलवाते हैं आपको नोएडा की रहने वाली डॉग लवर्स अनुराधा मिश्रा से जो किरेस्क्यू किए गए कुत्तों को बेबी कहतीं हैं.वो बताती हैं मुझे इनको बेबी कहने में ही अच्छा लगता है.सेक्टर 134 में होम बनाने से पहले मैंने दर्जनों घर बदले क्योंकि कोई मुझे अपने घर में रखना नहीं चाहता था मेरे बेबीज़ के कारण.असल में मैं कहीं भी किसी बेबस और घायल डॉग को देखती हूं तो उसे मैं अपने साथ ले आती हूं अभी मेरे पास सैकड़ों बेबीज़ हैं.मैं सबका खाने-पीने और इलाज का खुद से ध्यान रखती हूं.

    मर्सी किलिंग के सख्त खिलाफ हैं
    अनुराधा मिश्रा पिछले15 सालों से डॉग रेस्क्यू पर काम कर रही हैं. वो कहती हैं कि जब कोई डॉग अपनी आंखें खो देता है या कोई बीमारी से ग्रसित हो जाता है.तो उसका इलाज करने के बजाय हम चाहते हैं कि उसे कोई दवाई देकर हमेशा के लिए सुला दें.लेकिन मैं इसके सख्त खिलाफ हूं.कैसे आप बिना ईश्वर की मर्जी के असमय मौत दे सकते हैं? मैंने ठान लिया है कि ऐसे बेबी को रेस्क्यू करूंगी.

    खुद के पैसे से करती हूं देखभाल
    अनुराधा बताती हैं कि मैं किसी की मदद नहीं लेती किसी रेस्क्यू या इलाज के लिए मैं खुद ही अपने पैसों से करती हूं,चाहें किसी डॉग का ऑपरेशन कराना पड़े या किसी अन्य चीजों में लगने वाले पैसे सबकी व्यवस्था मैं खुद ही करती हूं.
    (रिपोर्ट:-आदित्य कुमार)

    Tags: Noida news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर