Home /News /uttar-pradesh /

Noida news bulletin: देखिये आपने जिले की खबरे.

Noida news bulletin: देखिये आपने जिले की खबरे.

Noida:

Noida: Prisoners making Sculpture.

अनु खान ने बताया कि घरेलू सहायको को वैक्सीनेशन के लिए जिला प्रशासन ने सहयोग किया है.

    1.एक आईडिया (Business idea) कैसे किसी का जीवन बदल सकता है, इसका उदाहरण ग्रेटर नोएडा के नरेश भाटी और आकाश को देख कर समझ सकते हैं. नरेश भाटी और आकाश मंदिरों में जमा राख को जमा करते है, और जेल में कैद कैदियों से मूर्ति बनवाते हैं. नरेश बताते हैं कि दो वर्षों से हम जेल में कैद लोगों को मूर्ति बनाना सिखाते है, फिर जब सीख लेते हैं तो उन्हें हम अपने साथ रखते है. अभी हमारे साथ 20 लोग लगभग काम कर रहे है, कैदियों को हम सब सामान प्रोवाइड करवाते है और उन्हें द्वारा बनाए गए मूर्तियों को मार्केट भी उपलब्ध करवाते हैं. जिस से वो इज्जत का कमाते है. नरेश बताते हैं कि जब भी कोई आदमी जेल से आता है तो उनको नौकरी आसानी से नहीं मिलती ऐसे में हम उन्हे आर्ट एंड क्राफ्ट (art and craft) में इतना पारंगत करते है जिससे वो अच्छा कमा सके.

    2.नोएडा में पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश से सड़कों पर पानी भर गए, जिस से आने जाने वाले लोगों को काफी मशक्कत उठानी परी. सेक्टर 62,61, 53 समेत कई सड़को कर जलजमाव की स्थिति बन गई. नोएडा प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक राजीव त्यागी ने बताया कि बारिश के बाद कई जगह पर पंप सेट से पानी को निकाल दिया गया था. सुबह में ही ट्रैफिक व्यवस्था नॉर्मल हो गई थी.

    3. ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौरसिटी 2 और गौर इंटरनेशनल स्कूल में लगातार तीसरे दिन मुफ्त वैक्सिनेशन ड्राइव चलाया गया जा रहा है, जो की अगले दो दिनों तक चलेगा. नोफोमा के अध्यक्ष अनु खान ने गुरुवार को बताया कि यह कार्यक्रम पिछले तीन दिनों से चल रहा है. जिसमे घरेलू सहायक को वैक्सीन लगाई जा रही है. नेफोमा महासचिव रश्मि पाण्डेय ने बताया की डमेस्टिक हेल्पर्ज़ के अधिकतर लोग ऑनलाइन रेजिस्टर भी नहीं कर पा रहे थे जिसमें  सभी के स्पॉट वैक्सिनेशन की सुविधा दी हुई थी. यह ड्राइव अगले दो दिनों तक चलेगा ताकि कोई वैक्सीन लगवाने से कोई छूट न जाए.

    (रिपोर्ट- आदित्य कुमार)

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर