Home /News /uttar-pradesh /

News bulletin noida: ग्रेटर नोएडा के छः गांवों को विकसित कर बनाया जाएगा स्मार्ट विलेज

News bulletin noida: ग्रेटर नोएडा के छः गांवों को विकसित कर बनाया जाएगा स्मार्ट विलेज

ग्रेटर

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ऑफिस.

देखिए अपने जिले की बड़ी खबरें:ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण 6 गांव को विकसित कर स्मार्ट विलेज बनाया जाएगा.

    1. ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण 6 गांव को विकसित कर स्मार्ट विलेज बनाएगा. इसके लिए जल्द ही निविदा जारी की जाएगी. ग्रेनो प्राधिकरण कुल 14 गांवों का जीर्णोधार करेगा. लेकिन पहले चरण में छः गांव ही होंगे शामिल. प्राधिकरण के सीईओ अरूणवीर सिंह ने सोमवार को बताया कि मायचा, छपरौला, सद्दुल्लापुरा, तिलपता – करनवास और कुछ  गांव को अभी विकसित किया जाएगा फिर कुछ दिनों बाद अन्य गांव को विकसित कर स्मार्ट विलेज बनाया जाएगा. यह काम एक माह में शुरू कर दिया जाएगा.

    2. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 22 सितंबर को दादरी आ रहे हैं.इसके लिए जिले में सुरक्षा को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है. जिला सूचना अधिकारी राकेश कुमार चौहान ने सोमवार को बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दादरी में सम्राट मिहिर भोज के मूर्ति के अनावरण के लिए आने वाले है. सुरक्षा की दृष्टि से अगले दो दिन यानी 22 सितंबर तक जिले में किसी तरह के ड्रोन नहीं उड़ पाएगा.

    3.नोएडा प्राधिकरण ऑफिस के बाहर नोएडा के किसान पिछले दो हफ्ते से आंदोलन कर रहे है. सोमवार को किसानो ने सेक्टर 6 स्थित प्राधिकरण ऑफिस के बाहर मटका फोड़ कर प्रदर्शन किया. आंदोलन की अगुआई कर रहे सुखबीर पहलवान ने बताया कि प्राधिकरण किसानो के मुआवजे को लेकर विवाद है. उसका निस्तारण करे और अन्य जो मांगे हैं वो पूरा करें नहीं तो किसान यहां से नहीं उठेंगे.
    (रिपोर्ट- आदित्य कुमार)

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर