Home /News /uttar-pradesh /

Noida news bulletin:-सोमवार को किसान करेंगे प्राधिकरण के आसपास के क्षेत्र में सम्पूर्ण लॉकडाउन

Noida news bulletin:-सोमवार को किसान करेंगे प्राधिकरण के आसपास के क्षेत्र में सम्पूर्ण लॉकडाउन

Noida

Noida news bulletin

    1.पिछले 3 माह से अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे किसानों की कई वार्ता प्राधिकरण के साथ विफल हो चुकी है.जिसके बाद किसान अब सोमवार को प्राधिकरण के बाहर के क्षेत्र में सम्पूर्ण लॉकडाउन करेंगे.गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी में किसानों और प्राधिकरण के बीच बातचीत में सामंजस्य नहीं बन पाया.किसान नेता सुखवीर खलीफा ने कहा कि किसानों व मजदूरों की आबादी निस्तारण, 64.7 प्रतिशत अतिरिक्त मुआवजे के साथ 10 फीसदी भूखंड, ग्रामीण क्षेत्र में भवन नियमावली के निरस्तीकरण, 5 फीसदी भूखंड पर व्यावसायिक गतिविधियों की अनुमति, पुश्तैनी एवं गैर पुश्तैनी का भेदभाव खत्म करने और सभी गांवों के समग्र विकास की मांग हम रखते हैं जब तक मांगे पूरी नहीं होती हम आंदोलन खत्म नहीं करेंगे.

    2. नोएडा में बारिश के बाद शनिवार को वायु प्रदूषण में कुछ सुधार आया लेकिन खतरा कम अभी कम नहीं हुआ है.मौसम विभाग के विभाग के अनुसार शनिवार को नोएडा में एयर क्वालिटी इंडेक्स 260 तक रहा जो कि शुक्रवार को 400 के पार था.उल्लेखनीय है कि जिला गौतमबुद्ध नगर समेत पूरे एनसीआर में पिछले एक माह से वायु प्रदूषण से लोग खासा परेशान हैं.

    3. देश में कोरोना के दूसरे लहर के बाद लोग संभले ही थे कि omicron वेरिएंट ने विश्व में दस्तक दे दी.भारत में भी इसके तीन मामले सामने आ चुके हैं. सभी जिले इसके लिए सतर्कता बरत रहे हैं, जिला गौतमबुद्ध नगर में भी स्वास्थ्य विभाग सक्रिय है.पिछले सप्ताह जिले में 492 लोग विदेश से आए हैं, जिला प्रशासन उनको खोजने में जुटा हुआ है.इसकी जानकारी मुख्य चिकित्साधिकारी सुशील कुमार शर्मा ने शनिवार को दी, उन्होंने बताया कि 150 लोगों को ट्रैक किया जा चुका है बांकियो कि तलाश की जा रही है.

    (रिपोर्ट- आदित्य कुमार)

    Tags: Noida news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर