Home /News /uttar-pradesh /

नोएडा बुलेटिन: राजनीतिक और आपके शहर की खबरेंं देखिए

नोएडा बुलेटिन: राजनीतिक और आपके शहर की खबरेंं देखिए

नोएडा

नोएडा बुलेटिन : राजनीतिक और आपके शहर की खबरे देखिये.

उत्तर प्रदेश के जिला गौतमबुद्ध नगर के नोएडा में रहने वाले 24 वर्षीय प्रिंस उन्हीं लोगों में से एक है. प्रिंस पिछले सात सालों से गरीब और असहाय बच्चों को पढ़ाने लिखाने के लिए कोशिश कर रहे हैं.

    1. नोएडा: किसी ने क्या खूब लिखा है, सिर्फ सांसे चलते रहने को ही ज़िन्दगी नही कहते, आंखों में कुछ ख़्वाब और दिल में उम्मीदे होना जरूरी है. महानगरीय जीवन जहां लोगों को खुद के लिए समय नहीं मिल पाता, वहां कुछ कोई समय निकाल कर समाज के लिए कुछ करना प्रेरणा देता है. उत्तर प्रदेश के जिला गौतमबुद्ध नगर के नोएडा में रहने वाले 24 वर्षीय प्रिंस उन्हीं लोगों में से एक है. प्रिंस पिछले सात सालों से गरीब और असहाय बच्चों को पढ़ाने लिखाने के लिए कोशिश कर रहे हैं. उनके द्वारा पढ़ाएं स्लम्स के बच्चों ने दसवीं और बारहवीं तक की पढ़ाई पूरी की है.प्रिंस शर्मा बताते है कि जीवन में खुद के लिए तो सब करते है, लेकिन दूसरों के लिए कुछ करना, समाज में आपको एक अलग पहचान दिलाता है. चैलेंजर्स ग्रुप में प्रिंस के साथ रोशनी भी असहाय बच्चों को पढ़ाती है, रोशनी खुद बीएड कर रही है.रोशनी बताती है कि जब मैं छोटी थी तो मेरे पास पढ़ने को किताबे नहीं रहती थी, किताबों के पन्नो को धागे से जोड़ कर पढ़ने जाती थी, उसी वक्त मैंने ये सोच लिया था कि गरीबी के कारण कोई अनपढ़ नहीं रहेगा.

    2. नोएडा: ऊर्जा बचत करना देश की सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है. बहुत बड़ी आबादी अभी भी देश की ऐसी है जहां बिजली की कमी रहती है ऐसे में उत्तर प्रदेश के नोएडा और वहां के गांव ने ऐसा तरीका निकाला गया जिस से गांव तो रोशन होगा ही साथ ही ऊर्जा की बचत भी होगी. नोएडा प्राधिकरण के मुख्य महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने गुरुवार को बताया कि नोएडा के ग्रामीण क्षेत्रों में अंधेरे को दूर करना बहुत जरूरी था, लूटपाट और अन्य स्ट्रीट क्राइम से जनता को बचाने के लिए भी और गांव सुन्दर दिखे इसलिए भी. एक बात जो अहम थी वह कि बिजली की बचत कैसे किया जाए? इसलिए हमने टाटा कंपनी और ईईएसएल के साथ मिलकर करारा किया था. करार के अनुसार सभी गांव जो नोएडा से सटे है उनके एलईडी लाइट लगाई जाए चाहे वो स्ट्रीट लाइट हो या कही सजावट के लिए लाइट लगाई गई हो.

    3. नोएडा के रिहायशी इलाके में लग रहे जियो टावर के विरोध में स्थानीय निवासी खड़े हो गए, उनका कहना है कि अचानक से टावर खड़े की कोशिश कंपनी द्वारा की जा रही है, सेक्टर 51 के डी ब्लॉक के किसी भी निवासी को इस बारे में जानकारी नहीं दी गई है. निवासियों ने नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ऋतु माहेश्वरी को भी इस बाबत चिट्ठी लिखी है.

    4.महानगर कांग्रेस कमेटी नोएडा की गुरुवार को बैठक  सेक्टर 10 स्थित पार्टी  कार्यालय में आयोजित की गई. महानगर कांग्रेस अध्यक्ष शहाबुद्दीन बताया कि इस महीने कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ कार्यकर्ताओं की तीन दिन तक प्रशिक्षण शिविर चलाया जाएगा. जिसमें आगामी विधानसभा चुनावों की कैसे तैयारी जाए उसके बारे में प्रशिक्षित किया जाएगा. बैठक के बाद पत्रकार तृप्ति श्रीवास्तव  कांग्रेस में शामिल हो गई. तृप्ति ने कहा कांग्रेस की नीतियों एवं विचारधारा में विश्वास रखती है.

    Tags: Noida news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर