होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Noida News: भूकंप से श्रमिक कुंज सोसायटी की दीवारों पर आईं दरारें, 3000 परिवार रहता है यहां

Noida News: भूकंप से श्रमिक कुंज सोसायटी की दीवारों पर आईं दरारें, 3000 परिवार रहता है यहां

Earthquake Effect: आज आए 5.8 तीव्रता वाले भूकंप से नोएडा के मामूरा स्थित श्रमिक कुंज सोसायटी की दीवारों पर दरारें आ गई ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट : आदित्य कुमार

    नोएडा. आज आए भूंकप से सोसायटी की दीवारों पर केवल दरारें आई हैं, अगले भूकंप को ये दीवारें झेल पाएंगी या नहीं, कहा नहीं जा सकता. यहां के लोग कहते हैं कि इस बारे में कई बार अथॉरिटी को सूचना दी गई है कि 3000 परिवारों से भरी यह सोसायटी जर्जर है, पर कोई सुनने वाला नहीं.

    जी हां, हम बात कर रहे हैं नोएडा के मामूरा स्थित श्रमिक कुंज सोसायटी की. आज आए 5.8 तीव्रता वाले भूकंप से इस सोसायटी की दीवारों पर दरारें आ गई हैं. सोसायटी में रहनेवाले करीब 3 हजार परिवारों को हर पल मौत का डर सताए रहता है. दरअसल यहां 2003 से लोग रह रहे हैं. इस सोसायटी का निर्माण श्रमिकों के लिए किया गया था और 2003 में अलॉट किया गया था.

    आपके शहर से (नोएडा)

    नोएडा
    नोएडा

    जर्जर बिल्डिंग

    इतने साल में इस बिल्डिंग की स्थिति जर्जर हो चुकी है. श्रमिक कुंज में रहने वाले आलम बताते हैं कि हम यहां पर 20 साल से रह रहे हैं. इमारत जर्जर हालत में है. मंगलवार को जब भूकंप आया तो इमारत में कई जगह पर दरार पड़ गईं . ऐसे में हम यहां कैसे रहें? कैसे माने कि हम यहां सुरक्षित हैं? कई बार शिकायत दर्ज कराई नोएडा अथॉरिटी को, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं.

    सुननेवाला कोई नहीं

    श्रमिक कुंज में रहनेवाली प्रमिला बताती हैं कि जब भी शिकायत करो तो लोग आते हैं प्लास्टर लगा कर चले जाते हैं. लेकिन कोई ठोस उपाय नहीं होता. पूरी सोसाइटी की दीवार पर पेड़ पौधे उग आए हैं.अब भूकंप आया तो दरार पड़ गई. इस को देखकर ऐसा लगता है कि इस सोसायटी को अनाथ छोड़ दिया गया है. वहीं इस मसले पर जब नोएडा अथॉरिटी के जूनियर इंजीनियर नवीन से बात की गई तो कुछ बताने में उन्होंने असमर्थता जताई. जबकि मैनेजर रमेश ने फोन का जवाब नहीं दिया.

    Tags: Greater noida news, Noida news, Uttar Pradesh News Hindi

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें