Home /News /uttar-pradesh /

अब गूगल से पूछे कहा कर सकते है अपनी गाड़ी की पार्किंग, नहीं चलेगा कोई बहाना

अब गूगल से पूछे कहा कर सकते है अपनी गाड़ी की पार्किंग, नहीं चलेगा कोई बहाना

अब गुगल से पूछे कहा कर सकते है अपनी गाड़ी की पार्किंग, नहीं चलेगा कोई बहाना.

अब गुगल से पूछे कहा कर सकते है अपनी गाड़ी की पार्किंग, नहीं चलेगा कोई बहाना.

नोएडा के सभी सार्वजनिक पार्किंग स्थल की जानकारी गूगल पर उपलब्ध होगी. इसके साथ ही आने वाले समय में पार्किंग स्पेस के बारे में भी जानकारी गूगल पर उपलब्ध होगी. इसके लिए सारी कागजी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है.

    नोएडा: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली से सटे नोएडा में ट्रैफिक पुलिसकर्मी पार्किंग के बहानेबाजों से खासा परेशान रहती है. पुलिसकर्मी जब भी किसी \’नो पार्किंग\’ में पार्क हुए वाहनों का चालान करते थे तो वाहन चालकों का बहाना होता था कि पार्किंग की जानकारी मुझे नहीं थी. लेकिन अब नोएडा ट्रैफिक विभाग और नोएडा प्राधिकरण ने इन बहानेबाजों से निपटने का नया तरीका खोज लिया है. नोएडा के पार्किंग स्थलों के बारे में अब आपको गूगल बताएगा, चाहे वह मल्टी लेवल पार्किंग हो या सर्फेस पार्किंग सभी की जानकारी अब गूगल पर अपडेटेड रहेगी.

    इसकी जानकारी शनिवार को डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस (ट्रैफिक) गणेश प्रसाद साहा ने दी. उन्होंने कहा कि नोएडा में सार्वजनिक पार्किंग स्थल की जानकारी अब गूगल से प्राप्त कर सकते है. जब भी नो पार्किंग पर कार्रवाई ट्रैफिक पुलिस करती थी, तो वाहन स्वामियों का कहना रहता था कि यहां के पार्किंग की जानकारी मुझे नहीं थी.इतना ही नही कई बार तो बात इतनी बिगड़ जाती थी कि पुलिसकर्मी से नोकझोंक तक हो जाती थी. साहा के अनुसार यह समस्या सेक्टर 18 में सबसे अधिक होती थी, पिछले साल से नोएडा सेक्टर 18 पार्किंग फ्री बनाया गया है. जो भी हो वहां मार्केटिंग करने जाते थे उनका पार्किंग को लेकर हमेशा शिकायत रहती थी. लेकिन अब लोगो का यह बहाना नहीं चलेगा.

    नोएडा के सभी सार्वजनिक पार्किंग स्थल की जानकारी गूगल पर उपलब्ध होगी. इसके साथ ही आने वाले समय में पार्किंग स्पेस के बारे में भी जानकारी गूगल पर उपलब्ध होगी. इसके लिए सारी कागजी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. नोएडा प्राधिकरण से भी सब तरह की कार्रवाई पूरी कर ली गई है. उन्होंने कहा कि यह व्यवस्था अगले सप्ताह से शुरू हो जाने की उम्मीद है.

    पार्किंग कर्मचारियों को पहनना होगा यूनिफॉर्म
    गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि नोएडा में पार्किंग स्थल पर पार्किंग कर्मचारियों के यूनिफॉर्म को लेकर कोई तय मानक नहीं था. उन्हे एक प्राधिकरण की तरफ से सिर्फ टी-शर्ट ही दी जाती थी. जिसे वो पहनते भी नहीं थे लेकिन अब जैसे पुलिसकर्मी अपने यूनिफॉर्म को संभाल के रखते है वैसे ही पार्किंग कर्मचारियों के लिए भी वर्दी बनाई जाएगी और उन्हे ड्यूटी के दौरान यूनिफॉर्म पहननी होगी. पार्किंग कर्मचारियों की टी- शर्ट फटने पुराने होने का बहाना भी नहीं चलेगा क्योंकि उन्हें अपनी यूनिफॉर्म का खयाल भी रखना पड़ेगा.

    नोएडा में आने पर कहां पार्क कर सकते हैं वाहन
    नोएडा प्राधिकरण पूरे नोएडा में पार्किंग की व्यवस्था को देखती है. नोएडा में कई जगह सर्फेस पार्किंग स्थल मौजूद है.इसके साथ 1074 करोड़ की लागत से नोएडा में 6 जगह पर मल्टी लेवल पार्किंग बनाई गई है. नोएडा प्राधिकरण के जनरल मैनेजर राजीव त्यागी ने बताया कि सेक्टर 38ए (7000 कार) , सेक्टर 18(3000 कार) , सेक्टर 5 (262 कार), सेक्टर 1(534 कार) , सेक्टर 3 (565 कार), सेक्टर 16ए (1292 कार) में मल्टी लेवल पार्किंग स्थल बनाया गया है.

    Tags: Noida news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर