नंबर प्लेट पर लिखा था गुर्जर, ठाकुर, ब्राह्मण; पुलिस ने काटा 1457 गाड़ी का चालान

नोएडा एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि गलत नंबर प्लेट और बिना नंबर प्लेट के वाहनों से शहर में क्राइम बढ़ रहा है, इसलिए ऐसे वाहनों को चिन्हित कर उनपर कार्रवाई हो रही है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 8, 2019, 3:06 PM IST
नंबर प्लेट पर लिखा था गुर्जर, ठाकुर, ब्राह्मण; पुलिस ने काटा 1457 गाड़ी का चालान
नंबर प्लेट पर लिखा था गुर्जर, ठाकुर, ब्राह्मण, पुलिस ने काटा 1457 गाड़ी का चालान
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 8, 2019, 3:06 PM IST
नोएडा पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन-7 के तहत रविवार को जांच अभियान चलाया गया. इसमें नंबर प्लेट पर जातिसूचक शब्द लिखे 1457 वाहनों को पकड़ा गया. इस अभियान के दौरान नगर क्षेत्र मे 62 वाहन सीज किया गया और 561 वाहनों का चालान काटा गया. ग्रामीण क्षेत्र में 37 वाहन सीज और 295 वाहनों के चालान किए गए. इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस ने 601 वाहनों के चालान काटे.

जिले भर में कुल 99 वाहन सीज किए गए. वहीं 457 वाहनों का चालान कटा गया. इस अभियान के तहत दोपहिया या चार-पहिया या कोई अन्य गाड़ी जिस पर नंबर प्लेट नियमानुसार नहीं लगी मिली या यातायात से जुड़े नियमों का उल्लंघन किया गया हो, इन सभी वाहनों का चालान काटा गया है. नोएडा एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि गलत नंबर प्लेट और बिना नंबर प्लेट के वाहनों से शहर में क्राइम बढ़ रहा है. इसलिए ऐसे वाहनों को चिन्हित कर उनपर कार्रवाई हो रही है.



इससे पहले 'ऑपरेशन क्लीन-6' के दौरान नोएडा पुलिस ने उन लोगों को गिरफ्तार किया था, जो खुले में शराब पी रहे थे या शराब पीकर गाड़ी चला रहे थे. वहीं, नोएडा और ग्रेटर नोएडा पुलिस ऑपेरशन क्लीन-4 भी चला चुकी है. इसके तहत पुलिस ने उन तमाम बसों को जब्त कर लिया था, जिसके चालकों पर परमिट नहीं था. वहीं, ऑपरेशन क्लीन-3 के तहत पुलिस ने जिले में अवैध रूप से दौड़ रहे ऑटो पर शिकंजा कसा था. इस दौरान पुलिस ने विभिन्न स्थानों से डेढ़ हजार के करीब ऑटो पर कार्रवाई की थी.
Loading...

ये भी पढ़ें -


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 8, 2019, 3:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...