15 लाख के आभूषण की चोरी का नोएडा पुलिस ने 14 घंटे में ऐसे किया खुलासा

नोएडा के सेक्टर 20 पुलिस ने पूरे मामले की शिकायत दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी. जांच के बाद पुलिस ने महज 14 घंटे में ही चोरी की इस घटना का खुलासा कर आरोपी महिला और ज्वैलर नरेश शर्मा को गिरफ्तार कर लिया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 28, 2019, 11:01 PM IST
15 लाख के आभूषण की चोरी का नोएडा पुलिस ने 14 घंटे में ऐसे किया खुलासा
15 लाख के आभूषण की चोरी का नोएडा पुलिस ने 14 घंटे में ऐसे किया खुलासा. (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 28, 2019, 11:01 PM IST
नोएडा पुलिस ने एक घर में हुई चोरी का 14 घंटे में ही खुलासा करते हुए आरोपी महिला समेत एक सुनार को गिरफ्तार किया है. 27 जुलाई को नोएडा के सेक्टर 25 स्थित एक घर में रहने वाले परिवार ने नोएडा थाना सेक्टर 20 पुलिस को जानकारी दी कि उनके घर से सोने और चांदी की ज्वेलरी गायब हो गई है. पुलिस ने पूरे मामले की शिकायत दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी. जांच के बाद पुलिस ने महज 14 घंटे में ही चोरी की इस घटना का खुलासा करते हुए चोरी का सारा सामान बरामद कर लिया.

नोएडा पुलिस ने पिंकी नामक महिला को गिरफ्तार कर लिया जो सेक्टर 25 स्थित एक घर में नौकरानी के तौर पर काम करती थी. 5 साल से यह महिला इस घर में काम कर रही थी, लेकिन अचानक इसकी नियत बिगड़ गई, जिसके बाद इसने चोरी की घटना को अंजाम दे डाला और घर में रखे करीब 15 लाख की सोने-चांदी के जेवरात चोरी कर फरार हो गई.

चोरी की इस घटना की शिकायत नोएडा पुलिस को मिली तो उन्होंने पूरे मामले को सुलझाते हुए घर की नौकरानी पिंकी समेत सेक्टर 5 में ज्वेलरी की दुकान चलाने वाले ज्वैलर नरेश शर्मा को भी गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ के दौरान पिंकी ने बताया है कि वह लंबे समय से इस घर में काम कर रही थी और उसे पता था कि घर में कहां-कहां कीमती सामान रखा है.

मौका मिलते ही उसने घर पर रखे सारे कीमती सामान उड़ा लिए और सेक्टर 5 स्थित ज्वेलरी की दुकान चलाने वाले सुनार के पास पहुंच गई ताकि चोरी के सामान को ठिकाने लगा सके. पुलिस ने नौकरानी पिंकी और सुनार नरेश शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है और दोनों के पास से चोरी का सारा सामान भी बरामद कर दिया है, जिसमें सोने की 8 चूड़ियां, एक मांग टिका, एक डायमंड का कड़ा, एक डायमंड की अंगूठी और एक डायमंड का हार भी शामिल है. चोरी की गई ज्वैलरी की कीमत करीब 15 लाख रुपए बताई जा रही है.

रिपोर्ट – कुणाल 
First published: July 28, 2019, 11:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...