चोरों से बचने के लिए गहने को जूतों की रैक में रख दिया, फिर भी ले उड़ा चोर

नोएडा के सेक्टर 25 में रहने वाले एक दंपत्ति ने चोरों से बचने के लिए जूतों की रैक में ज्वेलरी रखी थी, लोकिन घर की मेड ने गहने चुरा कर एक ज्वेलर्स को बेच दिए.

News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 7:00 PM IST
चोरों से बचने के लिए गहने को जूतों की रैक में रख दिया, फिर भी ले उड़ा चोर
जूतों की रैक में ज्वेलरी रखी थी, लोकिन काम करने वाली मेड ने गहने चुरा कर एक ज्वेलर्स को बेच दी.
News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 7:00 PM IST
नोएडा के सेक्टर-25 में चोरी का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. सेक्टर 25 में रहने वाले एक दंपत्ति ने चोरों से बचने के लिए ज्वेलरी को जूतों की रैक में रख दिया था, लेकिन मेड ने गहने चुरा कर एक ज्वैलर्स को बेच दिए. नोएडा पुलिस ने चोरी की इस घटना का खुलासा करते हुए चोरी का सारा सामान बरामद कर लिया. नोएडा पुलिस ने 14 घंटे में ही चोरी की इस वारदात का खुलासा करते हुए आरोपी महिला समेत एक सुनार को गिरफ्तार किया है.

गहने जूतों की रैक में रखे थे
27 जुलाई को नोएडा के सेक्टर 25 स्थित एक घर में रहने वाले परिवार ने नोएडा थाना सेक्टर- 20 पुलिस को जानकारी दी थी कि उनके घर से सोने और चांदी की ज्वेलरी चोरी हो गई है. पुलिस ने पूरे मामले की शिकायत दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी. पीड़ित दंपत्ति ने जब नोएडा पुलिस को बताया कि हम लोग गहने अलमारी में नहीं रख कर जूते में रखा करते थे. इस पर पुलिस को घर की मेड पर शक गहरा गया.

नोएडा पुलिस ने पिंकी नामक मेड से पूछताछ की तो वह गहना चोरी की बात कबूल कर लिया
नोएडा पुलिस ने पिंकी नामक मेड से पूछताछ की तो उसने गहना चोरी की बात कबूल कर ली


नोएडा पुलिस ने पिंकी नामक मेड से पूछताछ की तो उसने गहने चोरी की बात कबूल कर ली. नोएडा पुलिस के मुताबिक बीते 5 साल से यह महिला घर में काम कर रही थी, लेकिन अचानक इसकी नीयत बिगड़ गई, जिसके बाद इसने चोरी की घटना को अंजाम दे डाला और घर में रखे करीब 15 लाख की सोने-चांदी के जेवरात चोरी कर फरार हो गई.

घर की मेड सहित दो लोग गिरफ्तार
चोरी की इस घटना की शिकायत नोएडा पुलिस को मिली तो उन्होंने पूरे मामले को सुलझाते हुए घर की नौकरानी पिंकी समेत सेक्टर 5 में ज्वेलरी की दुकान चलाने वाले ज्वेलर नरेश शर्मा को भी गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ के दौरान पिंकी ने बताया है कि वह लंबे समय से इस घर में काम कर रही थी और उसे पता था कि घर में कहां-कहां कीमती सामान रखा है.
Loading...

नोएडा पुलिस ने 14 घंटे में ही चोरी की इस वारदात का खुलासा कर दिया
नोएडा पुलिस ने 14 घंटे में ही चोरी का खुलासा कर दिया


पिंकी ने बताया कि मौका मिलते ही उसने घर पर रखे सारे कीमती सामान उड़ा लिया और सेक्टर 5 स्थित ज्वेलरी की दुकान चलाने वाले सुनार के पास पहुंच गई ताकि चोरी के सामान को ठिकाने लगा सके. पुलिस ने नौकरानी पिंकी और सुनार नरेश शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है और दोनों के पास से चोरी का सारा सामान भी बरामद कर दिया है, जिसमें सोने की 8 चूड़ियां, एक मांग टीका, एक डायमंड का कड़ा, एक डायमंड की अंगूठी और एक डायमंड का हार भी शामिल है. चोरी की गई ज्वेलरी की कीमत करीब 15 लाख रुपये बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली के इस नेता का दावा, डल झील के किनारे मनेगा बिहार का सबसे बड़ा त्योहार!

क्या स्पीकर के फैसले ने येडियुरप्‍पा सरकार को संकट से निकाल दिया है?

दिल्ली-NCR की रेव पार्टियों में इस देश से आ रही है करोड़ों की ड्रग्स

क्या हथियारों से रुक सकती है मॉब लिंचिंग, कानून के जानकारों की ये है राय

कम पैसे में भी आप बन सकते हैं अपने मां-बाप के श्रवण कुमार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 29, 2019, 6:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...