होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Republic Day 2023: 26 जनवरी को लेकर नोएडा-दिल्ली के बीच ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव, ये रास्ते रहेंगे बंद

Republic Day 2023: 26 जनवरी को लेकर नोएडा-दिल्ली के बीच ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव, ये रास्ते रहेंगे बंद

NOIDA chilla border (photo Aditya Kumar)

NOIDA chilla border (photo Aditya Kumar)

Noida Traffic News: अनिल कुमार यादव ने बताया कि नोएडा से दिल्ली जाने के लिए छह रूट हैं, लोग यहीं से दिल्ली आना जाना करत ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- आदित्य कुमार

नोएडा: अगले दो दिन तक नोएडा में रहने वाले लोगों के लिए मुश्किलों भरा हो सकता है. ऐसा भी हो सकता है कि आपको रोजमर्रा के जरूरी सामानों जैसे दूध, दही, सब्जी इत्यादि के लिए परेशानी उठानी पड़ें. ये परेशानी 22 जनवरी से लेकर 23 जनवरी और उसके बाद 25 से लेकर 26 जनवरी तक बनी रहेगी. इसका कारण है नोएडा- दिल्ली के बीच ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव. क्या है कारण इस बदलाव का और क्या होगी नई ट्रैफिक व्यवस्था चलिए जानते हैं.

आगामी 26 जनवरी पूरा देश गणतंत्र दिवस मनाएगा. इसी कारण से ट्रैफिक में बदलाव किया जा रहा है. नोएडा ट्रैफिक विभाग ने एडवाइजरी जारी कर सूचना दी है. डीसीपी ट्रैफिक व्यवस्था अनिल कुमार यादव बताते हैं कि दिल्ली में गणतंत्र दिवस मनाया जाना है. जिसका फुल ड्रेस परेड रिहर्सल होना है. इसके लिए 22 जनवरी यानी की आज रात से लेकर 23 जनवरी की दोपहर तक नोएडा से दिल्ली या दिल्ली से नोएडा के बीच ट्रैफिक में बदलाव किए जाएंगे. छोटे और बड़े वाहन जो मालवाहक होंगे उनके लिए भी यह व्यवस्था लागू होगी. जबकि जो गैर जरूरी मालवाहक हैं उनका तो आवागमन बंद रहेगा.

आपके शहर से (नोएडा)

नोएडा
नोएडा

कौन से होंगे नए वैकल्पिक मार्ग
अनिल कुमार यादव ने बताया कि नोएडा से दिल्ली जाने के लिए छह रूट हैं, लोग यहीं से दिल्ली आना जाना करते हैं. इसमें तीन सड़क पर बदलाव किए गए हैं. जो जरूरी समान वाले वाहन हैं वो चिल्ला रेड लाइट (बॉर्डर) से किए गए हैं. ऐसे में दिल्ली राज्य प्रवेश करने वाले वाहन चिल्ला रेड लाइट से यू-टर्न लेकर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे होकर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे. वहीं डीएनडी (बॉर्डर) से दिल्ली राज्य में प्रवेश करने वाले वाहन डीएनडी टोल प्लाजा से यू-टर्न लेकर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे होकर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे.

डीसीपी ने बताया कि कालिंदी कुंज यमुना (बॉर्डर) से दिल्ली राज्य में प्रवेश करने वाले वाहन यमुना नदी से पहले अंडरपास तिराहा से डायवर्ट किए जाएंगे, जो नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे होकर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे. अगर इसके अलावा भी लोगों के कोई असुविधा होती है. तो वो यातायात हेल्पलाइन नंबर 9971009001 पर संपर्क कर सकते है.

Tags: Noida news, Noida Police, Republic Day Celebration, Republic Day Parade, Traffic Police, UP news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें