होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Noida: फिटनेस टेस्ट में फेल हुईं नोएडा के कई नामी स्कूलों की बसें, परिवहन विभाग ने थमाया नोटिस

Noida: फिटनेस टेस्ट में फेल हुईं नोएडा के कई नामी स्कूलों की बसें, परिवहन विभाग ने थमाया नोटिस

Noida School News: परिवहन विभाग की जांच में खुलासा हुआ है कि नोएडा के कई स्कूलों की बसों का फिटनेस कई साल पहले खत्‍म हो ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- आदित्य कुमार

नोएडा. यूपी के नोएडा शहर में आपका घर है और आपका बच्चा शहर के किसी स्कूल में पढ़ता है, तो यह खबर आपके लिए जरूरी है. हो सकता है जिस बस से आपका बच्चा स्‍कूल आता-जाता है, वो बस अनफिट हो. दरअसल परिवहन विभाग ने कई स्कूलों को नोटिस जारी कर बस की फिटनेस बढ़ाने के लिए कहा है.

NEWS 18 LOCAL को परिवहन विभाग नोएडा के ARTO डॉक्टर सियाराम वर्मा ने बताया कि शहर के सभी स्कूलों की कुल 1476 स्कूल बसों की फिटनेस चेक की गई, जिसमें कई बस ऐसी पायी गई हैं, जिनका फिटनेस सालों पहले खत्म हो चुका है. ऐसे में स्कूल संचालक और बस ड्राइवर मासूम बच्चों की जान को हथेली पर लिए नोएडा की सड़कों पर दौड़ लगा रहे हैं.

आपके शहर से (नोएडा)

नोएडा
नोएडा

जानिए कितने बसें हैं अनफिट?
एआरटीओ डॉक्टर सियाराम वर्मा ने कहा कि कुछ माह पहले 295 बसों को नोटिस जारी किया गया था. अब फिर से जांच की गई है, जिसमें अभी भी 173 बसें ऐसी हैं, जो एआरटीओ के मानकों पर फिट नहीं बैठ रही हैं. लिहाजा उन सभी बस मालिकों को नोटिस जारी किया गया है. नोटिस में साफ-साफ निर्देश दिए गए हैं कि एक माह के भीतर अगर वो फिटनेस नहीं दिखाते हैं, तो उनके ऊपर कार्रवाई की जाएगी.

लिस्ट में शामिल हैं शहर के बड़े स्कूल
शहर में सैकड़ों स्कूल हैं जो बच्चो को सुरक्षा प्रदान करने के दावे करते हैं, लेकिन अनफिट बस के साथ बच्चों को घर से स्कूल ले जाने वाली लिस्ट में कई नामी स्कूल भी शामिल हैं. डॉ सियाराम वर्मा बताते हैं कि 1476 बसों में सबसे ज्यादा द मिलेनियम स्कूल की 8 बसें अनफिट हैं. दूसरे नंबर पर जीडी गोएनका स्कूल की 6, तो तीसरे नंबर पर महर्षि विद्यामंदिर की 5 और चौथे नंबर पर आरएसएस ग्लोबल की 4 बसें अनफिट हैं.

Tags: Noida news, School Bus

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें