Home /News /uttar-pradesh /

नोएडा:-घायल युवक को समय पर अस्पताल पहुंचा कर दरोगा ने बचाई जान,आप भी घायलों की मदद के लिए बढ़ाए अपना हाथ

नोएडा:-घायल युवक को समय पर अस्पताल पहुंचा कर दरोगा ने बचाई जान,आप भी घायलों की मदद के लिए बढ़ाए अपना हाथ

X

विश्वबैंक की रिपोर्ट के अनुसार भारत में सालाना करीब साढ़े चार लाख सड़क दुर्घटनाएं होती हैं, जिनमें डेढ़ लाख लोगों की मौत होती है.जिसकी मुख्य वजह सही समय पर घायलों को अस्पताल नहीं पहुंचना है जिस कारण लोगों की मौत हो जाती है.ऐसे में सबसे पहले घटनास्थल पर पहुंचने वाले व्यक्ति की भूमिका सबसे अहम हो जाती है.

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा:-विश्वबैंक की रिपोर्ट के अनुसार भारत में सालाना करीब साढ़े चार लाख सड़क दुर्घटनाएं होती हैं, जिनमें डेढ़ लाख लोगों की मौत होती है.जिसकी मुख्य वजहसही समय पर घायलों को अस्पताल नहीं पहुंचना है जिस कारण लोगों की मौत हो जाती है.ऐसे में सबसे पहले घटनास्थल पर पहुंचने वाले व्यक्ति की भूमिका सबसे अहम हो जाती है.नोएडा में तैनात एक सब इंस्पेक्टर की तत्परता ने एक युवक की जान बचा ली.हम-आप सबको इनसे प्रेरणा लेकर जिम्मेदार नागरिक की भूमिका निभाते हुए सबसे पहले सड़क दुर्घटना में घायलों की मदद कर उनकों अस्पताल पहुंचाना चाहिए.

    नहीं किया एम्बुलेंस का इंतजार
    रोहित कुमार नोएडा के मोरना चौकी के इंचार्ज है गुरुवार की दोपहर में नोएडा के फ्लाईओवर पर एक मोटरसाइकिल सवार दुर्घटनाग्रस्त हो गया.रोहित बताते हैं कि घटना के दौरान मैं मोरना के पास था. मेरे पास फोन आया कि फ्लाईओवर पर एक मोटरसाइकिल सवार गिर गया है. जैसे ही हमें पता चला हम वहां पहुंचे और उस घायल व्यक्ति को सबसे पहले हमने हॉस्पिटल पहुंचाया. उसके रीढ़ की हड्डी में चोट लगी थी इसलिए वह उठ नहीं पा रहा था.रोहित बताते हैं कि दुर्घटना के बाद पहले जरूरत होती है कि घायल को सबसे पहले अच्छे से उठाकर अस्पताल पहुंचाया जाए, लेकिन लोगों को फर्स्ट एड के बारे में जानकारी नहीं होती ऐसे में अधिकतर लोगों की जान चली जाती है लेकिन मेरे भाई डॉक्टर है उन्होंने हमें फर्स्ट ऐड की जानकारी दी थी, जिस से मुझे उस घायल को उठाने और समय से अस्पताल ले जाने में आसानी हुई.

    (रिपोर्ट-आदित्य कुमार)

    Tags: Noida news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर