होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /नोएडा टाइम्स स्कवायर के लिए चौथी बार जारी हुआ टेंडर, जानें प्लान 

नोएडा टाइम्स स्कवायर के लिए चौथी बार जारी हुआ टेंडर, जानें प्लान 

सेक्टर-18 (अट्टा बाजार) को नोएडा का कनॉट प्लेस भी कहा जाता है. इसी सेक्टर में नोएडा स्क्वायर के नाम से बिल्डिंग बनाई जाएगी.

सेक्टर-18 (अट्टा बाजार) को नोएडा का कनॉट प्लेस भी कहा जाता है. इसी सेक्टर में नोएडा स्क्वायर के नाम से बिल्डिंग बनाई जाएगी.

नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) ने न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर (New York Times Square) की तर्ज पर नोएडा में भी एक स्क् ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

नोएडा. न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर (New York Times Square) की तर्ज पर नोएडा में भी एक स्क्वायर बिल्डिंग बनाने की योजना पर काम चल रहा है. लेकिन तीन बार टेंडर जारी होने के बाद भी किसी कंपनी ने नोएडा स्क्वायर में दिलचस्पी नहीं दिखाई है. यही वजह है कि अब चौथी बार टेंडर निकाला गया है. इसी के चलते अथॉरिटी ने अब नोएडा टाइम्स स्क्वायर (Noida Times Square) की स्क्रीन का साइज छोटा कर दिया है. सेक्टर-18 (अट्टा बाजार) को नोएडा का कनॉट प्लेस (Connaught Place) भी कहा जाता है. इसी सेक्टर में नोएडा स्क्वायर के नाम से बिल्डिंग बनाई जाएगी. नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) सेक्टर-18 को और आकर्षक बनाना चाहती है, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग यहां आएं.

नोएडा स्क्वायर से बढ़ेगा अथॉरिटी का रेवेन्यू

साल 2021 में नोएडा अथॉरिटी ने एडवरटाइजमेंट से रिकॉर्ड 14 करोड़ रुपये के रेवेन्यू की कमाई की थी. अथॉरिटी अपने इसी रेवेन्यू को और बढ़ाना चाहती है. नोएडा स्क्वायर में बनने वाली वीडियो वॉल पर आने वाले एडवरटाइजमेंट से भी अथॉरिटी को अच्छी इनकम होगी. रेवेन्यू के इस सोर्स को भी ध्यान में रखते हुए अथॉरिटी नोएडा स्क्वायर का निर्माण करा रही है. ऐसा माना जा रहा है कि सेक्टर-18 में नोएडा स्क्वायर बनने के बाद और दूसरे सोर्स से भी रेवेन्यू मिलने के रास्ते खुल जाएंगे.

आपके शहर से (नोएडा)

नोएडा
नोएडा

अब यह होगा नोएडा स्क्वायर की स्क्रीन का साइज

जानकारों की मानें तो न्यूयॉर्क की वीडियो वॉल 18 हजार से 30 हजार वर्गफुट की है. जबकि नोएडा में बनने वाली वीडियो वॉल का साइज 6.5 हजार वर्गफुट तय किया गया था. नोएडा अथॉरिटी नोएडा स्क्वायर को एक बड़े शॉपिंग हब की तरह से विकसित करना चाहती है. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि अथॉरिटी नोएडा स्क्वायर में फूड स्टॉल, रेस्टोरेंट्स, छोटी दुकानों और कमर्शियल फैसिलिटी के लिए भी जगह दे सकती है.

चिल्ला एलिवेटेड रोड: जल्द खत्म होगा फिल्म सिटी का जाम, जानें प्लान

टाइम्स स्क्वायर की तरह से ही यहां जॉइंट वीडियो वॉल, एम्पीथियेटर होगा. लेकिन एक के बाद एक 5 टेंडर निकालने के बाद भी किसी कंपनी ने नोएडा स्क्वायर बनाने में दिलचस्पी नहीं दिखाई है. इसी को देखते हुए अब वीडियो वॉल का साइज 6.5 हजार वर्गफुट से घटाकर 2.5 हजार वर्गफुट करने का फैसला लिया गया है. अब इसी साइज के साथ नया टेंडर जारी किया जाएगा.

नोएडा सेक्टर-18 में यहां बनेगा नोएडा स्क्वायर

नोएडा अथॉरिटी के अफसरों की मानें तो नोएडा स्क्वायर का काम सेक्टर-18 में मल्टी लेवल पार्किंग कॉम्पलेक्स के सामने होगा. बच्चों की पसंद और नापसंद पर खास ध्यान देते हुए यहां एक पार्क भी तैयार किया जाएगा. इस पार्क की लागत करीब 75 करोड़ रुपये आएगी. इसके साथ ही टाइम्स स्क्वायर की पहचान उसका बिलबोर्ड (वीडियो वॉल) भी यहीं बनाई जाएगी. लेकिन न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर की तरह से नोएडा स्क्वायर की वीडियो वॉल अब थोड़ी नहीं बहुत ज्यादा छोटी होगी.

Tags: Connaught place, New York, Noida Authority

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें