Home /News /uttar-pradesh /

Noida Weather Update: नोएडा में अचानक मौसम बदला, तेज हवाओं के साथ झमाझम बरसात

Noida Weather Update: नोएडा में अचानक मौसम बदला, तेज हवाओं के साथ झमाझम बरसात

नोएडा में झमाझम बारिश हो रही है. इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है.

नोएडा में झमाझम बारिश हो रही है. इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है.

Weather Update: वहीं, दिल्ली में मंगलवार और बुधवार को भी झमाझम बारिश हुई थी. इस बारिश ने 19 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया. वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामानी का कहना था कि बीते 27 घंटों के अंदर 29 से 20 सेमी. बारिश हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नोएडा. शुक्रवार की शाम दिल्ली से सटे नोएडा (Noida) में मौसम में अचानक बदलाव आया और इसके साथ ही बारिश (Rain) शुरू हो गई. तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश से तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है. सुबह से ही छाए बादल अचानक उमड़ कर बरस पड़े. इससे लोगों को उमस भरी गर्मी में राहत मिली. गौरतलब है कि बुधवार को ही आईएमडी (IMD) ने दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. वहीं दिल्ली में मंगलवार और बुधवार को हुई बारिश ने 19 साल का रिकॉर्ड तोड़ा था. आईएमडी के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामानी ने बुधवार को बताया था कि बीते 27 घंटों के अंदर 29 से 20 सेमी. बारिश हुई है. उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली में हुई बारिश पांचवीं बार सबसे ज्यादा हुई बारिशों में से एक है.

    19 सालों में सबसे ज्यादा
    वहीं जेनामानी ने बताया था कि सितंबर माह में इस साल हुई बारिश ने 19 साल का रिकॉर्ड तोड़ा है. उनके अनुसार अभी बारिश के दो से तीन दौर और आ सकते हैं जो कि मध्यम से तेज होंगे. विभाग ने बारिश से निचले इलाके और सड़कें जलमग्न होने के आसार जताये थे, साथ ही यह भी कहा था कि इससे प्रमुख सड़कों पर यातायात बाधित हो सकता है.

    कई पार्कों में अभी भी जलभराव है
    वहीं, दिल्ली में आज सुबह भी हल्की बारिश हुई थी. इससे सड़कों पर जलभराव हो गया था. ऐसे में ट्रैफिक जाम लग गया था. गाड़ियां सड़कों पर रेंग- रेंग कर चल रही थीं. बारिश का आलम यह है कि दिल्ली के कई पार्कों में अभी भी जलभराव है. ऐसे में बच्चों को खेलने में समस्याएं हो रही हैं. साथ ही सुबह- शाम पार्क में टहलने वाले लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, पार्क में पानी भरने के कारण लोगों के बीच डेंगू का भी भय सता रहा है.

    Tags: Noida news, Rain alert, Uttar pradesh news, Weather Update

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर