Home /News /uttar-pradesh /

नोएडा: DM सुहास की जीत को पत्नी ने बताया गर्व करने वाला पल, कई IAS और IPS अधिकारियों ने दी बधाई

नोएडा: DM सुहास की जीत को पत्नी ने बताया गर्व करने वाला पल, कई IAS और IPS अधिकारियों ने दी बधाई

यथिराज रविवार को तोक्यो में पुरुष एकल एसएल4 वर्ग बैडमिंटन स्पर्धा के फाइनल में शीर्ष वरीय फ्रांस के लुकास माजूर से करीबी मुकाबले में हार गये. (फाइल फोटो)

यथिराज रविवार को तोक्यो में पुरुष एकल एसएल4 वर्ग बैडमिंटन स्पर्धा के फाइनल में शीर्ष वरीय फ्रांस के लुकास माजूर से करीबी मुकाबले में हार गये. (फाइल फोटो)

Noida News: नोएडा पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘ सुहास एल वाई, आपने एक चैम्पियन की तरह संघर्ष किया, हम सभी को आपकी काबिलियत पर गर्व है.’’ वरिष्ठ आईएएस अधिकारी और गौतम बुद्ध नगर के पूर्व डीएम ब्रजेश नारायण सिंह ने ट्विटर पर सुहास के लिए अपने बधाई संदेश में कहा, ‘‘देश, राज्य, सेवाओं (प्रशासनिक) और गौतम बुद्ध नगर के लिए एक शानदार उपलब्धि.’’

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा. गौतम बुद्ध नगर (Noida) के जिलाधिकारी और बैडमिंटन खिलाड़ी सुहास यथिराज (DM suhas yathiraj) ने पैरालंपिक खेलों के आखिरी दिन रविवार रजत पदक (Silver Medal) जीतकर इतिहास रच दिया, जिसे उनकी पत्नी ने गर्व करने वाला पल बताया. सुहास पैरालंपिक खेलों में पदक जीतने वाले देश के पहले आईएएस अधिकारी हैं. उनकी इस उपलब्धि पर आईएएस संघ और आईपीएस (भारतीय पुलिस सेवा) अधिकारियों ने भी खुशी जतायी, जिसमें उनके साथ काम करने वाले नोएडा के अधिकारी भी शामिल हैं.

    यथिराज रविवार को तोक्यो में पुरुष एकल एसएल4 वर्ग बैडमिंटन स्पर्धा के फाइनल में शीर्ष वरीय फ्रांस के लुकास माजूर से करीबी मुकाबले में हार गये. उन्हें दो बार के विश्व चैम्पियन माजूर से 62 मिनट तक चले फाइनल में 21-15 17-21 15-21 से हराया.सुहास की पत्नी ऋतु सुहास ने यहां एक प्रेस वार्ता में उन्हें स्वर्ण पदक की उम्मीद थी लेकिन रजत पदक हासिल करना भी भी गर्व की बात है. उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे स्वर्ण पदक की उम्मीद थी,, लेकिन देश के लिए रजत पदक जीतना भी गर्व की बात है. देश के लिए पदक जीतने पर मुझे तथा पूरे परिवार को सुहास पर गर्व है.’’ गौतम बुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक कुमार सिंह, अपर पुलिस आयुक्त लव कुमार, नोएडा प्राधिकरण के कई अधिकारी,  जिला प्रशासन के अधिकारियों ने भी उनकी इस उपलब्धि पर उन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से बधाई दी है.

    दिव्यांग लोगों के लिए आदर्श हैं
     ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) नरेंद्र भूषण ने कहा कि सुहास ने खेल के साथ सेवा के ‘अभूतपूर्व’ संयोजन के साथ पूरी बिरादरी को गौरवान्वित किया है. इस वरिष्ठ आईएएस अधिकारी ने कहा, ‘‘हर आईएएस अधिकारी सार्वजनिक सेवा में उत्कृष्टता प्राप्त करने की कोशिश करता है लेकिन सुहास ने उस बाधा को तोड़ दिया है और खेल में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है, वह भी पैरालंपिक में.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ सुहास ने साबित कर दिया है कि मानसिक दृढ़ता सभी बाधाओं को तोड़ने में मदद करती है और आप शीर्ष पर पहुंच सकते हैं. सुहास लाखों भारतीयों, खिलाड़ियों और विशेष रूप से दिव्यांग लोगों के लिए आदर्श हैं.’’

    सुहास के टखनों में विकार है
    नोएडा पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘ सुहास एल वाई, आपने एक चैम्पियन की तरह संघर्ष किया, हम सभी को आपकी काबिलियत पर गर्व है.’’ वरिष्ठ आईएएस अधिकारी और गौतम बुद्ध नगर के पूर्व डीएम ब्रजेश नारायण सिंह ने ट्विटर पर सुहास के लिए अपने बधाई संदेश में कहा, ‘‘देश, राज्य, सेवाओं (प्रशासनिक) और गौतम बुद्ध नगर के लिए एक शानदार उपलब्धि.’’ कर्नाटक के 38 वर्ष के सुहास के टखनों में विकार है. कोर्ट के भीतर और बाहर कई उपलब्धियां हासिल कर चुके सुहास कम्प्यूटर इंजीनियर है और प्रशासनिक अधिकारी भी. वह 2020 से नोएडा के जिलाधिकारी हैं और कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में मोर्चे से अगुवाई कर चुके हैं.

    खिलाड़ियों ने उनके साथ देर रात तक उनके अभ्यास में सहयोग किया
    सेवारत और सेवानिवृत्त केंद्रीय प्रशासनिक अधिकारियों के समूह आईएएस संघ ने कहा, ‘‘ सुहास एल वाई, आईएएस, डीएम गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) को तोक्यो पैरालंपिक में पुरुष एकल एसएल4 पैरा बैडमिंटन में रजत पदक जीतने के लिए बधाई. हमें और पूरे देश को आप पर गर्व है.’’ आईएसएस संघ के ट्वीट में #चीयर4इंडिया के साथ हैशटैग #चीयर4सुहास का भी इस्तेमाल किया गया था. गौतम बुद्ध नगर में उनके साथ अभ्यास करने वाले सार्थक अवस्थी, आदित्य वर्मा तथा उत्कर्ष चौधरी ने उनकी जीत पर खुशी जाहिर की. ये तीनों खिलाड़ी पैरालंपिक की तैयारी के दौरान अभ्यास में उनके साथी रहे हैं. इन तीनों खिलाड़ियों ने उनके साथ देर रात तक उनके अभ्यास में सहयोग किया.

    Tags: Noida news, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर