अब रात को डीजे वाले बाबू ने बजाया गाना, तो होगी जेल

नोएडा में तेज डीजे बजाने वाले हो जाये सावधान क्योंकि अब डीजे पर तेज गाना बजाने वालों को जेल की हवा खानी पड़ सकती हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 28, 2019, 5:29 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: January 28, 2019, 5:29 PM IST
नोएडा में तेज डीजे बजाने वाले हो जाये सावधान क्योंकि अब डीजे पर तेज गाना बजाने वालों को जेल की हवा खानी पड़ सकती हैं. जी हां आपको बता दे कि नोएडा में तेज डीजे बजाकर चलने वाले तीन लोगों को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का साफ आदेश है कि 10 बजे के बाद डीजे पर तेज गाना दण्डनीय अपराध है.

दरअसल नोएडा के सेक्टर 10 के पास देर रात 12 बजे तीन व्यक्ति टेम्पों में तेज डीजे बजाकर गाना सुन रहे थे. इसके चलते वहां के लोगों को तेज आवाज होने के कारण परेशानी हो रही थी. डीजे की आवाज इतनी तेज थी कि लोगों के घरों के शीशे तक हिलने लगे थे. लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी तो पुलिस ने इन लोगों को तेज आवाज में डीजे बजाने से मना किया. लेकिन यह नहीं माने और लगातार तेज डीजे बजाते रहे.

बीएड टीईटी 2011 के सैकड़ों अभ्यर्थियों ने खोला योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा

इस मामले में कार्यवाई करते हुए पुलिस ने इन तीनों लोगों को गिरफ्तार कर इनका डीजे जप्त कर लिया. इस बारे में जब शहर के सिटी मजिस्ट्रेट से बात की तो उन्होंने बताया कि सुप्रीम कोर्ट का साफ आदेश है कि कोई भी व्यक्ति अगर 10 बजे के बाद डीजे बजायेगा तो वह सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन होगा. इसके साथ दिन में भी अगर किसी को डीजे बजाना है तो उसके लिए सिटी मजिस्ट्रेट से परमिशन लेनी होगी. साथ ही एक दायरे के अंदर ही डीजे बजाना होगा ताकि ज्यादा आवाज न हो और लोगों को परेशानी न हो. अगर कोई भी व्यक्ति फिर भी कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन करता हैं तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी.

अमित शाह का कानपुर दौरा, लगी होर्डिंग- पेट के लिए रोटी, देश के लिए मोदी
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...