Home /News /uttar-pradesh /

nut bolt and fastener thieves in noida parthala high tension line poll accident dlnh

नोएडा के नट-बोल्ट चोरों की वजह से कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा, जानें कैसे

अभी दो तीन पहले ही पर्थला फ्लाई ओवर के पास बिजली की हाईटेंशन लाइन का पोल गिर गया था.
(सांकेतिक फोटो)

अभी दो तीन पहले ही पर्थला फ्लाई ओवर के पास बिजली की हाईटेंशन लाइन का पोल गिर गया था. (सांकेतिक फोटो)

तीन दिन पहले नोएडा (Noida) के सेक्टर-121 में पर्थला गोलचक्कर (Parthla Golchakkar) के पास बिजली की हाईटेंशन लाइन (High Tenshion Line) का पोल गिर गया था. 132 केवी स्टेशन को जोड़ने वाली हाईटेंशन लाइन के करीब तीन पोल पर्थला के आसपास से गुजर रहे हैं. सेक्टर-67 से सेक्टर-123 के बीच यह लाइन बिछाई जा रही है. इसी में से एक पोल मंगलवार की दोपहर अचानक से गिर गया. पोल की चपेट में दो वाहन आ गए. लेकिन गनीमत रही कि किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई. अभी तक इस बारे में पुलिस (Police) ने कोई एफआईआर (FIR) दर्ज नहीं की है.

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा. चोरों की वजह से अभी तक सामान पर आफत बनी हुई थी. लेकिन अब नोएडा (Noida) के चोर जान की आफत भी बन गए हैं. चोरों की वजह से नोएडा में कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है. अभी दो तीन पहले ही पर्थला फ्लाई ओवर (Parthla Fly Over) के पास बिजली की हाईटेंशन लाइन (high tension line) का पोल गिर गया था. कुछ वाहन इसकी चपेट में आ गए थे. लेकिन गनीमत रही कि किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई. इससे पहले चोरों (thieves) की वजह से सेक्टर-18 में फिल्म सिटी (Film City) के पास भी शाहदरा ड्रेन का पुलिस गिरने से बच गया था. इस घटना के पीछे भी नोएडा के नट-बोल्ट (Fastener) चुराने वाले गिरोह का हाथ सामने आया था.

    चोरों की वजह से ऐसे हुआ हादसा

    जानकारों की मानें तो अभी चार-पांच दिन पहले ही पर्थला गोलचक्कर के पास हाईटेंशन लाइन के पोल लगाए गए हैं. नियमानुसार पोल लगाने के बाद पोल के नट-बोल्ट पर बैल्डिंग की जाती है और पेंट भी किया जाता है. लेकिन अभी कुछ दिन पहले ही पोल लगे हैं तो यह काम जल्द ही होना था. लेकिन उससे पहले ही चोरों ने हाथ साफ करते हुए पोल के नट-बोल्ट चुरा लिए. इतना ही नहीं लखनऊ से जांच के लिए आई विभागीय टीम को पास में ही दो-तीन पोल के और नट-बोल्ट गायब मिले हैं.

    नोएडा में सेक्टर 18 फिल्म सिटी में ऐसे टला था हादसा

    चार साल पहले भी नट-बोल्ट चोरों ने इसी तरह की एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया था. लेकिन गनीमत रही कि वक्त रहते हादसे को रोक लिया गया था. वर्ना फ्लाई ओवर से आने-जाने वाले वाहनों के साथ कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था. यह हादसा नोएडा में सेक्टर 18 और फिल्म सिटी के बीच बने शाहदरा ड्रेन  पर सामने आया था. मार्च 2017 में ही पुल बनकर तैयार हुआ था. पुल पर पेंट का काम बाकी रह गया था. इसी के चलते कर्मचारी पुल पर आए थे.

    4.5 हजार हेक्टेयर में यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे बनेगा पिकनिक स्पॉट, जानें प्लान

    लेकिन पुल के नीचे गॉर्डर में लगे 395 नट-बोल्ट और 7 प्लेट गायब मिले थे. इनका वजन करीब 878 किलो था. यह एक खास तरह की स्टील के बने नट-बोल्ट थे. तब कंपनी के इंजीनियर मुद्रुल ने बताया था कि गॉर्डर के चार-पांच नट-बोल्ट निकलने पर बाकी लगे नट भी काम करना बंद कर देते हैं. इसकी वजह से बड़ा हादसा हो सकता था. सेक्टर 39 थाने में इस संबंध में सूचना दर्ज कराई गई थी.

    Tags: Film city in up, FIR, Gang of thieves, Noida news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर