धोखाधड़ी के आरोप में नोएडा में पेट्रोल पंप सील, 11 गिरफ्तार

नोएडा के थाना सेक्टर 49 क्षेत्र के सेक्टर 51 स्थित एक पेट्रोल पंप को ग्राहकों से धोखाधड़ी के आरोप में जिला प्रशासन ने बुधवार को सील कर दिया. पुलिस ने इस सिलसिले में दो प्रबंधकों समेत 11 लोगों को गिरफ्तार किया है.

भाषा
Updated: August 14, 2019, 11:50 PM IST
धोखाधड़ी के आरोप में नोएडा में पेट्रोल पंप सील, 11 गिरफ्तार
प्रतीकात्मक वीडियो
भाषा
Updated: August 14, 2019, 11:50 PM IST
नोएडा के थाना सेक्टर 49 क्षेत्र के सेक्टर 51 स्थित एक पेट्रोल पंप को ग्राहकों से धोखाधड़ी के आरोप में जिला प्रशासन ने बुधवार को सील कर दिया. पुलिस ने इस सिलसिले में दो प्रबंधकों समेत 11 लोगों को गिरफ्तार किया है.

शिकायत पर कार्रवाई
जिलाधिकारी (गौतमबुद्ध नगर) बीएन सिंह ने बताया कि कुछ लोगों ने शिकायत की थी कि सेक्टर 51 स्थित एचपी पेट्रोल पंप पर काम करने वाले लोग पेट्रोल और डीजल के तय दाम से ज्यादा पैसा वसूलते हैं और पेट्रोल डलवाने के बाद ग्राहकों से पैसा लेकर ज्यादा दाम की फर्जी पर्चियां जारी करते हैं.

सिटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में बनी टीम

डीएम ने बताया कि सूचना के आधार पर नगर मजिस्ट्रेट शैलेंद्र मिश्रा के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई, और आज पेट्रोल पंप पर जिला प्रशासन द्वारा एक ग्राहक भेजा गया. ग्राहक ने अपनी मोटरसाइकिल में एक लीटर तेल डलवाया, जिसकी एवज में पेट्रोल पंप पर तैनात सेल्समैन ने उससे 70 रुपये लिये, तथा भेजे गए ग्राहक द्वारा पर्ची मांगने पर उसे 263 रुपए की फर्जी पर्ची बनाकर दे दी.

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन की टीम ने कार्रवाई करते हुए पेट्रोल पंप पर तैनात दो प्रबंधकों आशीष कुमार, तथा मनोहर सहित 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने बताया कि पेट्रोल पंप की दो मशीनों की जब जांच की गई तो, पाया गया कि उनमें से प्रति 5 लीटर तेल पर 20 मिलीग्राम तेल कम दिया जा रहा है. डीएम ने बताया कि इस मामले में एचपी पेट्रोल पंप कंपनी के क्षेत्रीय बिक्री अधिकारी अमित शर्मा की भूमिका भी संदिग्ध प्रतीत हो रही है. उन्होंने बताया कि इस मामले में जिला पूर्ति विभाग द्वारा थाना सेक्टर 49 में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है.
ये भी पढ़ें:
Loading...

धोखाधड़ी मामला: अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा पहुंचीं मुरादाबाद, दर्ज कराए बयान

यूपी में सड़कों पर आरती करने और नमाज पढ़ने पर लगी रोक
First published: August 14, 2019, 11:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...