लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाली कंपनी का पर्दाफाश, 17 महिलाओं समेत 33 गिरफ्तार

नोएडा में लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले एक गिरोह का खुलासा हुआ है. पुलिस ने एक फर्जी कंपनी का पर्दाफाश कर 33 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें 17 महिलाएं भी शामिल हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 26, 2019, 8:55 AM IST
लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाली कंपनी का पर्दाफाश, 17 महिलाओं समेत 33 गिरफ्तार
नोएडा पुलिस ने लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाली कंपनी का पर्दाफाश किया है.
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 26, 2019, 8:55 AM IST
नोएडा में लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले एक गिरोह का खुलासा हुआ है. पुलिस ने एक फर्जी कंपनी का पर्दाफाश कर 33 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें 17 महिलाएं भी शामिल हैं. साइबर सेल टीम और सेक्टर-20 कोतवाली पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए इन आरोपियों को गिरफ्तार किया.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) वैभव कृष्ण ने बताया कि विगत कुछ समय से लोन के नाम पर ठगी की शिकायतें लगातार मिल रही थीं. साइबर सेल द्वारा की गई जांच में पता चला कि लोन दिलवाने के नाम पर देश के विभिन्न राज्यों के लोगों से ठगी करने वाली कंपनी का कार्यालय नोएडा के सेक्टर-तीन में स्थित है.



देश भर में लोन देने के नाम पर करते थे ठगी
Loading...

एसएसपी ने बताया कि साइबर सेल टीम के प्रभारी बलजीत सिंह के नेतृत्व में सेक्टर-20 कोतवाली पुलिस के साथ फर्जी कंपनी के कार्यालय पर छापेमारी की गई. वहां से 33 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त देश के विभिन्न राज्यों के लोगों को लोन देने के नाम पर फोन करते थे. लोन देने के नाम पर फाइल चार्ज और अन्य खर्चा बताकर लोगों से कंपनी के खाते में पैसा डलवाकर ठग लिया करते थे.

कई धाराओं में केस दर्ज
पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 420, 406, 467, 468 और आईटी कानून सहित विभिन्न प्रावधानों में मामला दर्ज किया गया है. गिरफ्तार अभियुक्तों में अभिषेक, अनस, ईर कुमार, विवेक सिंह, मनोरंजन त्रिपाठी, अदनान अहमद, रंजन कुमार, दीपक, कुनाल, योगेश, दुर्गादत्त सिंह, सुधांशु सिह, दीपक शर्मा, अरुण कुमार, गगन त्यागी, डेविड, सीमा, नेहा, उजाला, कल्पना कुमारी, कंचन, सुमोई, मुस्कान आदि शामिल हैं. जांच में पता चला है कि गिरफ्तार अभियुक्त छह माह में देश के विभिन्न राज्यों के हजारों लोगों से एक करोड़ रूपए से अधिक की ठगी कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें-

Tik Tok वीडियो बनाने के लिए पानी में कर रहा था स्टंट, डूब कर हुई मौत

चाहकर भी BJP का साथ नहीं छोड़ सकती JDU और शिवसेना, ये हैं वजहें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 26, 2019, 8:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...