लाइव टीवी
Elec-widget

नोएडा के सेक्टर-6 में कॉल सेंटर पर पुलिस की छापेमारी, मालिक समेत 45 हिरासत में

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 29, 2019, 6:16 PM IST
नोएडा के सेक्टर-6 में कॉल सेंटर पर पुलिस की छापेमारी, मालिक समेत 45 हिरासत में
यूपी पुलिस ने नोएडा के सेक्टर 6 में रेड मारकर 45 लोगों को हिरासत में लिया है. (सांकेतिक तस्वीर)

पुलिस ने एक कॉल सेंटर पर छापा मारकर मौके से 100 कम्प्यूटर और लाखों रुपये का कैश बरामद किया है. साथ ही पुलिस को 20 से अधिक बैंक खातों (Bank Account) की चेक बुक भी हाथ लगी है.

  • Share this:
नोएडा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा (Noida)/गौतमबुद्धनगर (Gautam Budh Nagar) में सेक्टर 6 में पुलिस ने छापमेरी कर कॉल सेंटर के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. मामले में पुलिस ने कॉल सेंटर मालिक समेत कुल 45 लोगों को हिरासत में लिया है. पता चला है कि ये प्रोडक्ट बेचने के नाम पर लोगों से ठगी करते थे. पुलिस ने मौके से 100 कम्प्यूटर और लाखों रुपये का कैश बरामद किया है. साथ ही पुलिस को 20 से अधिक बैंक खातों की चेक बुक भी हाथ लगी है. मामले में अब इन बैंक खातों की पूरी डिटेल निकलवाई जा रही है.

ATM कार्ड बदल कर पैसा निकालने वाले 3 अंतर्राज्यीय ठग गिरफ्तार
बता दें, दो दिन पहले ही नोएडा के थाना ईकोटेक-3 पुलिस ने तीन अंतर्राज्यीय ठगों (Interstate Fraud) को गिरफ्तार किया. ये लोगों की मदद करने के बहाने उनके एटीएम कार्ड (ATM Code) के पिन नंबर प्राप्त कर एटीएम कार्ड ही बदल देते थे और बाद में उससे मोटी रकम निकाल लेते थे. गौतमबुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि थाना ईकोटेक-3 पुलिस ने बुधवार को एक सूचना के आधार पर इमरत उर्फ इमा, सैफ अली उर्फ सफल तथा मुकीम को गिरफ्तार किया.


महिलाओं और बुजुर्गों को बनाते थे निशाना
एसएसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पुलिस को बताया कि एटीएम मशीन से पैसा निकालने वाली महिलाएं, बुजुर्ग तथा सीधे-साधे लोगों को ये लोग अपना निशाना बनाते थे. जब इन लोगों से एटीएम मशीन से पैसा नहीं निकालता तो, आरोपी मदद के बहाने उनसे उनका एटीएम कार्ड का पिन नंबर आदि प्राप्त कर लेते थे, तथा धोखाधड़ी करके उन्हें दूसरा एटीएम पकड़ा कर, उनका असली कार्ड अपने पास रख लेते थे. बाद में ये लोग उक्त एटीएम व पिनकोड के आधार पर बैंकों से पैसा निकाल लेते थे.

दिल्ली, हरियाणा और एमपी में भी दिया वारदात को अंजाम
Loading...

उन्होंने बताया कि इन लोगों ने दिल्ली, हरियाणा तथा मध्य प्रदेश में भी इस तरह की वारदात को अंजाम देने की बात कबूली है. एसएसपी ने बताया कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी इन्होंने इस तरह की दर्जनों वारदातें की है. इनकी गिरफ्तारी के बाद कई घटनाओं का खुलासा हुआ है.

इनपुट: कुणाल जायसवाल

ये भी पढ़ें:

...जब किसान बोला- एसडीएम साहब 10 रुपये ले लो बैलगाड़ी में लगा दो रिफ्लेक्टर

हापुड़: जमा होने के बाद भी चायवाले को थमाया 82 हजार रुपए का बिजली बिल, कटी RC

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गाजियाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 1:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...