Home /News /uttar-pradesh /

Delhi-Noida में तेज बारिश के साथ ही कड़ाकेदार ठंड शुरू, गलन ने बढ़ाई मुश्किलें

Delhi-Noida में तेज बारिश के साथ ही कड़ाकेदार ठंड शुरू, गलन ने बढ़ाई मुश्किलें

दिल्ली एनसीआर में बारिश के साथ ही कड़ाकेदार ठंड हो गई है. (फाइल फोटो)

दिल्ली एनसीआर में बारिश के साथ ही कड़ाकेदार ठंड हो गई है. (फाइल फोटो)

NCR Weather Update: मौसम विभाग ने गुरुवार को हल्की से तेज बारिश होने की संभावना जताई थी. अब दोपहर बाद से ही नोएडा, गाजियाबाद और दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की से तेज बारिश देखने को मिली है. बारिश के साथ ही ठंड और गलन बढ़ गई है. वहीं मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान में भी काफी गिरावट दर्ज की जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा. दिल्ली-एनसीआर में पिछले दो दिनों से बादलों और धुंध के साथ ही कड़ाके की सर्दी ने दस्तक दे दी थी. लेकिन गुरुवार को दोपहर में अचानक बारिश शुरू हो गई. नोएडा, दिल्ली और गाजियाबाद के कुछ इलाकों में शुरू हुई हल्की बूंदाबांदी ने तेज बारिश का रूप ले लिया. नोएडा में सुबह से ही बादल छाए हुए थे और सुबह करीब 10 बजे कुछ जगह बूंदाबांदी शुरू हुई लेकिन बाद में मौसम सामान्य होता नजर आया. हालांकि दोपहर बाद से ही मौसम ने फिर करवट बदली और तेज बारिश शुरू हो गई. बारिश के साथ ही तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई है.
    मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 3 से 4 दिन तक दिल्ली एनसीआर में ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है. वहीं गुरुवार को भी मौसम विभाग ने दिल्ली, यूपी और हरियाणा के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई थी.

    गिरेगा न्यूनतम तापमान
    बारिश के चलते ठंड में भी जोरदार इजाफा होगा और न्यूनतम तापमान 6-7 डिग्री तक आ सकता है. जबकि गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. वहीं, आज अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 22 और 13 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो दिसंबर का महीना जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज होगी. दिसंबर के तीसरे पखवाड़े तक न्यूनतम तापमान 5-7 डिग्री के बीच तो अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक आने के आसार हैं. ऐसे में दिल्ली-एनसीआर के लोगों को मुसीबत बढ़ सकती है, क्योंकि इतनी अधिक ठंड में बुजुर्गों और बच्चों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं होने लगती हैं.

    इससे पहले बुधवार को स्काईमेट की तरफ से कहा गया था कि मौसमी परिवर्तन की वजह से पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में साइक्लोनिंग सर्कुलेशन का असर देखने को मिल रहा है. जबकि 4 और 6 दिसंबर को हल्की बारिश की संभावना है. 5 दिसंबर को बारिश की सबसे अधिक गतिविधियां होंगी. हवाएं काफी तेज चलेंगी. इस दौरान सुबह व शाम के समय उत्तर भारत में कुछ जगहों पर ओले भी गिर सकते हैं.

    यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप News18Hindi पर पढ़ रहे हैं. जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे अपडेट कर रहे हैं. ज्यादा बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए आप इस खबर को रीफ्रेश करते रहें, ताकि सभी अपडेट आपको तुरंत मिल सकें. आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ Hindi.News18.com पर…

    Tags: Cold wave, Extreme weather, Rain in Delhi NCR

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर