Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav : राकेश टिकैत की दो टूक, कहा- हम किसी पार्टी का नहीं कर रहे समर्थन, सीएम योगी की जीत जरूरी

UP Chunav : राकेश टिकैत की दो टूक, कहा- हम किसी पार्टी का नहीं कर रहे समर्थन, सीएम योगी की जीत जरूरी

राकेश टिकैत ने सपा- आरएलडी गठबंधन को समर्थन देने के ऐलान पर यू टर्न ले लिया है.

राकेश टिकैत ने सपा- आरएलडी गठबंधन को समर्थन देने के ऐलान पर यू टर्न ले लिया है.

UP Elections 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा कि हम किसी राजनीतिक दल का समर्थन नहीं कर रहे हैं. वहीं, यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के गोरखपुर से चुनाव लड़ने को लेकर कहा कि उनका जीतना जरूरी है, क्‍योंकि राज्‍य में मजबूत विपक्ष की जरूरत है. बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा ने 1 फरवरी से मिशन यूपी शुरू करने का फैसला किया है. इस दौरान किसान नेता जगह जगह जाकर किसानों से मुलाकात करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

नोएडा/लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) को लेकर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि यूपी चुनाव में हम किसी राजनीतिक दल का समर्थन नहीं कर रहे हैं. वहीं, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को लेकर कहा कि उनको गोरखपुर से चुनाव जरूर जीतना चाहिए, क्योंकि हमें राज्य में मजबूत विपक्ष की जरूरत है.

यही नहीं, राकेश टिकैत ने सपा-आरएलडी गठबंधन को समर्थन देने के बयान पर भी यूटर्न ले लिया है. उन्‍होंने कहा कि भारतीय किसान यूनियन किसी भी सियासी पार्टी या गठबंधन को अपना समर्थन नहीं देगी. वहीं, टिकैत ने सपा-आरएलडी गठबंधन को भी समर्थन देने के ऐलान पर सफाई देते हुए कहा है कि एक प्रत्याशी आशीर्वाद मांगने आया था. उसे सिर्फ आशीर्वाद दिया गया था. वहीं, उन्‍होंने कहा है कि कोई भी आशीर्वाद मांगने आएगा तो उसे वापस नहीं भेजा जा सकता है. साथ ही कहा, ‘हमने कोई समर्थन नहीं दिया, लोगों को समझने में गलती हुई है. हमारे लिए संयुक्त किसान मोर्चा सर्वोपरि है.’ वहीं, राकेश टिकैत ने कहा कि देश का किसान जाति और धर्म के नाम पर बंट गया है.

बता दें कि 15 जनवरी 2022 को संयुक्त किसान मोर्चा ने 1 फरवरी से मिशन यूपी शुरू करने का फैसला किया है. इस दौरान किसान नेता जगह जगह जाकर किसानों से मुलाकात करेंगे. इस दौरान न्यूनतम समर्थन मूल्य कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे.

भाजपा की पहली सूची जारी
बहरहाल, भाजपा ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए 107 प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. इस बार पार्टी ने अपने 83 विधायकों में से 63 को फिर से मौका दिया है. वहीं, 20 नए प्रत्‍याशियों पर दांव खेला है. जबकि योगी को गोरखपुर शहर और डिप्‍टी सीएम केश प्रसाद मौर्य को सिराथू से मैदान में उतारा गया है.

Tags: Kisan Andolan, Rakesh Tikait, Rakesh Tikait vs BJP, UP Elections 2022, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर