Home /News /uttar-pradesh /

जिससे भी पूछा उसने कहा मेरा नहीं है, कौन है नोएडा में मिले 99 लाख का मालिक

जिससे भी पूछा उसने कहा मेरा नहीं है, कौन है नोएडा में मिले 99 लाख का मालिक

19 जनवरी को नोएडा में चेकिंग के दौरान 99 लाख रुपये से ज्यादा की रकम बरामद की गई थी.

19 जनवरी को नोएडा में चेकिंग के दौरान 99 लाख रुपये से ज्यादा की रकम बरामद की गई थी.

इनकम टैक्स (Income Tax) डिपार्टमेंट की ओर से सोशल मीडिया (Social Media) समेत तमाम माध्यम से सूचना जारी कर चुनाव में काले धन (Black Money) के इस्तेमाल को रोकने के लिए जनता से सहयोग मांगा जा रहा है. साथ ही यह भी कहा गया है कि अवैध तरीके से जा रहे कैश और कीमती सामान की सूचना जरूर दें. इतना ही नहीं इस तरह की सूचना देने वाले का नाम भी गोपनीय रखा जाएगा. एक जानकारी के मुताबिक पूरे यूपी में 300 से ज्यादा पर्यवेक्षकों को तैनात किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा. 19 जनवरी को नोएडा (Noida) में चेकिंग के दौरान 99 लाख रुपये से ज्यादा की रकम बरामद की गई थी. रकम एक कार में ले जाई जा रही थी. चेकिंग के दौरान कार में जो लोग मौजूद थे उन्होंने यह रकम दिल्ली (Delhi) के एक कारोबारी की बताई थी. लेकिन वो कपड़ा कारोबारी (Cloth merchant) इसे अपनी मानने से इंकार कर रहा है. वहीं नोएडा में जिस हार्डवेयर कारोबारी के यहां यह रकम पहुंचाने का दावा किया जा रहा है उसने भी इस रकम से अपना कोई संबंध होने से इंकार कर दिया है. यहां तक की जिस फॉर्च्यूनर कार (Fortuner car) में रकम जा रही थी वो एक महिला के नाम पर दर्ज बताई जा रही है. लेकिन जब महिला से संपर्क किया तो उसने कार भी अपनी होने से इंकार कर दिया. नोएडा पुलिस (Noida Police) ने अब रकम और कार को बेनामी संपत्ति अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए थाने में जमा करा दिया है.

    गौतम बुद्ध नगर में अलर्ट है टीम स्पेशल-26

    विधानसभा चुनावों की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. पुलिस और इनकम टैक्स की टीम भी अलर्ट हो चुकी हैं. जिले की सीमा से जुड़ने वाले बार्डर पर 24 घंटे पैनी निगाह रखी जा रही है. पुलिस की निगाह अवैध हथियार और शराब पर है.

    वहीं इनकम टैक्स डिपार्टमेंट दूसरे राज्य और जिलों से आने वाले वाहनों में गैरकानूनी तरीकों से जाने वाले रकम तलाश रहा है. इसके लिए गौतम बुद्ध नगर में इनकम टैक्स की चार टीम बनाई गई हैं. सभी चार टीम में विभाग के 26 लोग शामिल हैं. इन्हें स्पेशल-26 नाम दिया गया है.

    Twin Tower News: ट्विन टावर के फ्लैट खरीदारों को पैसा लौटाने के लिए सुपरटेक बिल्डर ने मांगे दस्तावेज

    नोएडा खंड को चार उपखंडों (सेक्टर-1 से 61, सेक्टर-61 से शेष स्थान, ग्रेटर नोएडा) में बांटकर चार टीमों को निगरानी का जिम्मा सौंपा गया है. प्रत्येक का एक टीम लीडर बनाया गया है. टीम के ऊपर विभाग के तीन उप निदेशक तैनात किए गए हैं, जबकि पूरी टीम अतिरिक्त निदेशक (अन्वेषण) यज्ञेश रघुवंशी के नेतृत्व में काम करेगी.

    Tags: Greater noida news, Income tax department, Noida Police, UP Assembly Election 2022

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर