Home /News /uttar-pradesh /

जेवर एयरपोर्ट के पास प्लाट के लिए आए रिकॉर्ड आवेदन, जाने प्लाट-आवेदन की संख्या

जेवर एयरपोर्ट के पास प्लाट के लिए आए रिकॉर्ड आवेदन, जाने प्लाट-आवेदन की संख्या

जिस प्लाट को अथॉरिटी पार्ट पेमेंट में बेचती थी, वो अब नकद और मुंह मांगे दाम पर बिक रहा है. Demo Pic

जिस प्लाट को अथॉरिटी पार्ट पेमेंट में बेचती थी, वो अब नकद और मुंह मांगे दाम पर बिक रहा है. Demo Pic

यमुना अथॉरिटी (Yamuna Authority) के सीईओ अरुणवीर सिंह का कहना है कि जल्द ही यमुना एक्सप्रेसवे (Yamuna Expressway) के किनारे 3 स्टार और 5 स्टर होटल (Hotel) की योजना लांच की जाएगी. सेक्टर-17 में 12 से 24 वर्गमीटर के क्योस्क का आवंटन भी किया जाएगा. वहीं दूसरी ओर सेक्टर-22डी में दुकानें आवंटन करने की योजना है. सभी दुकानें भी बनकर तैयार हो चुकी हैं. दुकान और क्योस्क दोनों का आवंटन बोली से किया जाएगा. लेकिन जनवरी में आचार संहिता लागू होने से कुछ योजनाओं को लागू करने में देरी हो सकती है.

अधिक पढ़ें ...

नोएडा. यमुना अथॉरिटी (Yamuna Authority) की बल्ले-बल्ले हो रही है. जिस प्लाट (Plot) के लिए उसे खरीदारों का इंतजार करना पड़ता था, उसके लिए अब लोगों की लाइन लग रही है. एक प्लाट के लिए 31-31 लोग आवेदन कर रहे हैं. जिस प्लाट को अथॉरिटी पार्ट पेमेंट में बेचती थी, वो अब नकद और मुंह मांगे दाम पर बिक रहा है. हाल ही में जेवर एयरपोर्ट (Jewar Airport) के पास प्लाट के लिए यमुना अथॉरिटी ने आनलाइन आवेदन (Online Application) मांगे थे. जिसके लिए अभी तक 13 हजार से ज्यादा लोग आवेदन कर चुके हैं. जबकि प्लाट की संख्या सिर्फ 416 ही है. अथॉरिटी की दुकान, क्योस्क और होटल की स्कीम का भी कुछ ऐसा ही हाल है.

जाने स्कीम में किस साइज के कितने हैं प्लाट

गौरतलब रहे कि दिसम्बर में यमुना अथॉरिटी ने रेजीडेंशियल प्लाट स्कीम के तहत आनलाइन आवेदन मांगे थे. अथॉरिटी के रिकॉर्ड की मानें तो 416 प्लाट के लिए 13889 लोग आवेदन कर चुके हैं. इस हिसाब से  एक प्लाट पर 31 से ज्यादा आवेदन आए हैं.

यमुना अथॉरिटी ने इस स्कीम में 120 वर्ग मीटर से लेकर 4 हजार वर्ग मीटर तक के प्लाट शामिल किए गए हैं. ये प्लाट सेक्टर-16, 18 और 20 में हैं. आनलाइन आवेदन के लिए आम जनता को एक महीने का समय दिया गया था. 24 जनवरी को आवेदन करने की आखिरी तारीख खत्म हो गई है. अथॉरिटी के अफसरों की मानें तो चुनाव बाद आचार संहिता हटने के बाद प्लाट आवंटित किए जाएंगे.

दो महीने से इस खास तिरंगे झंडे को बचाने में लगी है ASI की केमिकल ब्रांच, जानिए वजह

अथॉरिटी की इस योजना में 120 वर्ग मीटर के 200 प्लाट शामिल हैं. सबसे अधिक आवेदन इसी कैटेगिरी में आए हैं. इस कैटेगरी में प्लाट हासिल करने के लिए 7307 लोगों ने आवेदन किए हैं. वहीं 4 हजार वर्ग मीटर के 7 प्लाट हैं. इनके लिए 21 आवेदन आए हैं. 500 मीटर के 6 प्लाट के लिए 54 आवेदन आए हैं.

68 प्लाट स्टार्टअप शुरू करने को दे रही है यमुना अथॉरिटी

यमुना अथॉरिटी के सीईओ अरुणवीर सिंह के मुताबिक 15 दिसम्बर को लांच की गई योजना में 68 प्लाट हैं. इसके लिए 16 दिसम्बर 2021 से आनलाइन आवेदन मांगे गए थे. यह एक तरीके से इंडस्ट्रियल प्लाट हैं. यहां लघु उद्योग और स्टार्टअप की यूनिट शुरू की जा सकती है. लेकिन प्राथमिकता स्टार्टअप शुरू करने वालों को दी जा रही है. यह सभी प्लाट सेक्टर-32 और 33 में हैं. प्लाट का साइज 450 वर्ग मीटर से लेकर 1000 वर्गमीटर, 2000 वर्गमीटर और 3000 वर्गमीटर तक है. 5 जनवरी तक आनलाइन आवेदन स्वीकार किए गए हैं.

Tags: Industrial plot plan noida, Jewar airport, Yamuna Authority

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर