Home /News /uttar-pradesh /

UP Election: रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा - जनता विकल्प तलाश रही है, फेल है डबल इंजन सरकार

UP Election: रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा - जनता विकल्प तलाश रही है, फेल है डबल इंजन सरकार

कल मेरठ में होने वाली साझा रैली में सपा-रालोद गठबंधन की औपचारिक घोषणा हो सकती है.

कल मेरठ में होने वाली साझा रैली में सपा-रालोद गठबंधन की औपचारिक घोषणा हो सकती है.

UP Assembly Election 2022: समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के बीच यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए गठबंधन तय है. उम्मीद की जा रही है कि 7 दिसंबर को मेरठ में होने वाली साझा रैली में इसकी औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी. फिलहाल दोनों पार्टियों के बीच सीटों के तालमेल पर किसी का कोई बयान नहीं आया है. साझा रैली की तैयारियों का जायजा लेने मेरठ पहुंचे रालोद प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर मसूद ने घोषणा पत्र की प्रमुख बातें साझा कीं.

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल के बीच गठबंधन लगभग तय हो चुका है. हालांकि सीट बंटवारे को लेकर अभी तक दोनों में से किसी पार्टी ने कोई औपचारिक ऐलान नहीं किया है. इस बीच आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा कि हम अपने सभी संदेश 7 दिसंबर को देंगे. बता दें कि समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल की साझा रैली 7 दिसंबर यानी मंगलवार को होनी है.

    जयंत चौधरी ने कहा कि सपा-रालोद की संयुक्त रैली को लेकर कार्यकर्ता खुश हैं. उन्हें भी गठबंधन की औपचारिक घोषणा का इंतजार है. जब मैं अखिलेश यादव से मिला, तो इसने एक संदेश दिया, जो हमारे कार्यकर्ताओं तक पहुंच चुका है और वे खुश हैं. हमारी परंपरा है कि फैसले बंद दरवाजों के पीछे नहीं लिए जाते हैं, जनता में चर्चा होती है. हम अपने सभी संदेश 7 दिसंबर को देंगे. जयंत चौधरी ने कहा कि हम लोकसभा चुनावों के बाद और विधानसभा चुनावों से पहले पहली बार एक राजनीतिक मंच साझा करेंगे. लोग बेहतर विकल्प देखना चाहते हैं. फिलहाल तो एक नाकाम ‘डबल इंजन’ सरकार है. लोग जिसका विरोध कर रहे हैं.

    Uttar Pradesh Assembly Elections, UP Elections 2022, Uttar Pradesh News, UP News, UP Latest News, Meerut, Noida, Rashtriya Lok Dal, Samajwadi Party, RLD chief, SP supremo, RLD-SP alliance, Jayant Chaudhary, Akhilesh Yadav, shared Rally, seat sharing, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव, यूपी चुनाव 2022, उत्तर प्रदेश समाचार, यूपी समाचार, यूपी की ताजा खबरें, मेरठ, नोएडा, राष्ट्रीय लोक दल, समाजवादी पार्टी, रालोद प्रमुख, सपा सुप्रीमो, रालोद-सपा गठबंधन, जयंत चौधरी, अखिलेश यादव, साझा रैली, सीटों पर समझौता

    जयंत चौधरी का बयान

    कल सपा-रालोद की साझा रैली

    7 दिसंबर की रैली की तैयारियों को लेकर मेरठ पहुंचे रालोद प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर मसूद ने सीट बंटवारे के सवाल पर कहा कि गठबंधन की सीटों की संख्या का ऐलान 7 दिसंबर को अखिलेशृजयंत ही करेंगे. उन्होंने कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव में यह गठबंधन सबको स्वीप करने जा रहा है. डॉक्टर मसूद ने कहा कि रालोद-सपा के साथ गठबंधन था, गठबंधन है और गठबंधन रहेगा. यह गठबंधन यूपी विधानसभा चुनाव में शानदार जीत हासिल करेगा. उन्होंने यहां तक कह दिया कि गठबंधन इतनी सीट हासिल करेगा कि दूसरी पार्टियों के लोग दूरबीन से भी दिखाई नहीं देंगे. भाजपा के नेताओं की भाषा पर भी मसूद बोले. उन्होंने कहा कि ठोक देंगे, पीट देंगे, नर्क में पहुंचा देंगे, बुलडोजर, चलवा देंगे, नंगा कर देंगे, एनएसए लगा देंगे, लुंगी-टोपी जैसी भाषा बोली जा रही है. उन्होंने कहा कि कई वरिष्ठ भाजपा नेताओं की हालत ऐसी हो गई है कि उन्हें स्टूल पर बैठना पड़ रहा है.

    मिशन 2022 का घोषणा पत्र

    मेरठ में रविवार को रालोद के प्रदेश अध्यक्ष ने मिशन 2022 को लेकर घोषणा पत्र को भी पढ़कर सुनाया. घोषणा पत्र में सबसे पहले एक करोड़ युवाओं को नौकरी देने का वादा किया गया है. किसानों को आलू का डेढ़ गुना दाम मिलेगा. गन्ना किसानों को लागत का डेढ़ गुना दाम व 14 दिनों में भुगतान मिलेगा. 12 हजार रुपये प्रतिवर्ष किसान सम्मान निधि दी जाएगी. वृद्धावस्था पेंशन की राशि 2 गुना बढ़ाई जाएगी. महिलाओं के लिए भर्तियों में 50 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा. किसानों के लिए प्रभावी बीमा योजना बनाई जाएगी. किसानों और बुनकरों का बिजली का पिछला बिल माफ और आगे का बिल हाफ किया जाएगा. पूर्वांचल बुंदेलखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाई कोर्ट बेंच की स्थापना होगी. नए कृषि कानूनों के विरुद्ध विधानसभा में प्रस्ताव पारित करेंगे. उत्तर प्रदेश पुलिस जनता की सेवा के लिए काम करेगी. मान्यवर काशीराम योजना में सभी गरीबों को हक व न्याय मिलेगा. पिछडे वर्ग के छात्रों को 100 बड़े कालेजों में छात्रवृति मिलेगी. गांव-गांव डॉक्टर, घर-घर दवा की पहुंच सुनिश्चित की जाएगी. आधारभूत संरचना का बिछेगा जाल. बेहतर होंगे शहर, रोशन होंगे कस्बे और गांव. कृषि, पशुपालन और डेयरी के लिए अलग बजट की व्यवस्था की जाएगी. नई खेल नीति बनाएंगे.

    Tags: Akhilesh yadav, Jayant Chaudhary, UP Election 2022

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर