लाइव टीवी

नोएडा में बाइक चलाते हैं तो पढ़ लें ये खबर, इस शर्त पर ही मिलेगा आपको पेट्रोल!

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 14, 2019, 9:30 PM IST

नोएडा में 1 जून के बाद बाइक वालों को तभी पेट्रोल मिलेगा जब वो इस शर्त को पूरा करेंगे.

  • Share this:
नोएडा में अब आपको बिना हेलमेट के पेट्रोल नहीं मिलेगा. और अगर आप पेट्रोल पंप पर इसको लेकर कोई जोर जबरदस्ती करते हैं, तो आपको जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है. वहीं अगर कोई पेट्रोल पंप मालिक बिना हेलमेट पहने बाइक सवारों को पेट्रोल देता है, तो जिला प्रशासन की तरफ से उस पर भी कार्रवाई होगी. नोएडा में बढ़ती दुर्घटनाओं को लेकर जिला प्रशासन ने एक नया कदम उठाया है.

मंगलवार को जिला प्रशासन ने नोएडा के सभी पेट्रोल पंप मालिकों के साथ एक मीटिंग का आयोजन किया. इस मीटिंग में तय किया गया कि आगामी 1 जून से किसी भी पेट्रोल पंप में बिना हेलमेट पहने बाइक सवार को पेट्रोल नहीं दिया जाएगा. अगर बाइक पर 2 लोग बैठे होते हैं तो दोनों को हेलमेट लगाना जरूरी है, तभी आपको पेट्रोल पंप से पेट्रोल मिल सकेगा. अगर आपने बिना हेलमेट पहने पेट्रोल पंप से पेट्रोल लेने की कोशिश की तो हो सकता है कि आपको जेल की हवा भी खानी पड़ सकें.

वहीं जिलाधिकारी बीएन सिंह का कहना है कि अगर कोई पेट्रोल पंप बिना हेलमेट बाइक सवारों को पेट्रोल देता है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. डीएम ने कहा कि आए दिन एक्सीडेंट में बाइक सवाल लोगों की मौत हो जाती है. मौत का एक कारण हेलमेट न पहनना भी होता है क्योंकि जब एक्सीडेंट होता है या बाइक फिसलती है तो सिर में चोट लग जाती है. हेलमेट की वजह से सिर से लगने वाली चोट का प्रभाव कम हो जाता है.

बता दें कि बिना हेलमेट बाइक चलाने के चलते दुर्घटनाएं होती रहती हैं जिसमें आए दिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ती है. जिला प्रशासन के आदेश के बाद कहीं ना कहीं इन दुर्घटनाओं में कमी आएगी.

ये भी पढ़ें-- 

धार्मिक स्थलों पर इलाज: योगी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया ये जवाब

मुंबई से आकर भाई को कुचलने वाली 'हत्यारी कैब' को ढूंढ रहा शख्स
Loading...

'चौकीदार' ने ठाना है, 21वीं सदी के विकास का सूरज पूर्वी भारत से ही उगेगा: PM मोदी

वोटिंग के दिन चर्चा में आई पीली साड़ी वाली अधिकारी, अब मीडिया के सामने आकर कही ये बात

पत्‍नी के बाद पति ने तोड़ा दम, एक ही चिता पर अंतिम संस्कार

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 14, 2019, 9:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...