Home /News /uttar-pradesh /

Noida-Greater Noida में बिजली उपभोक्ताओं पर बकाया है 300 करोड़ रुपये, अब कटेंगे कनेक्शन

Noida-Greater Noida में बिजली उपभोक्ताओं पर बकाया है 300 करोड़ रुपये, अब कटेंगे कनेक्शन

गौतम बुद्ध नगर के बिजली विभाग का बकायदारों पर 300 करोड़ रुपये बकाया है.

गौतम बुद्ध नगर के बिजली विभाग का बकायदारों पर 300 करोड़ रुपये बकाया है.

Noida News: बकाएदार अभी भी बिजली विभाग से बिगड़े हालात के चलते बिजली बिल (Electricity Bill) जमा करने के लिए वक्त मांग रहे हैं.

    नोएडा. इन दिनों गौतमबुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar) का बिजली विभाग खासा परेशान है. उसकी परेशानी की वजह है 300 करोड़ रुपया बकाया. 300 करोड़ रुपये की यह भारी-भरकम रकम उसके अपने ही बिजली उपभोक्ताओं (Electricity Consumer) पर बकाया है. नोएडा-ग्रेटर नोएडा में शहर और ग्रामीण इलाकों को मिलाकर करीब 40 हजार उपभोक्ता ऐसे हैं, जिन्होंने कोरोना-लॉकडाउन के चलते अपना बिजली का बिल जमा नहीं किया है. विभाग ने ऐसे लोगों को नोटिस जारी करते हुए कनेक्शन काटने की चेतावनी दी है. बकाएदार अब भी बिजली विभाग से बिगड़े हालात के चलते  बिजली बिल (Electricity Bill) जमा करने के लिए वक्त मांग रहे हैं.

    गौतमबुद्ध नगर जिले में बिजली विभाग के 40 हजार बकाएदार उपभोक्ता हैं. यही वो बकाएदार हैं जिन पर बिजली विभाग का 300 करोड़ रुपये बकाया है. बकाएदार नोएडा-ग्रेटर नोएडा के शहरी और ग्रामीण इलाके के हैं. विभाग की मानें तो बकाया की सबसे ज्यादा रकम 200 करोड़ रुपये ग्रामीण इलाके से हैं. इसके बाद 100 करोड़ रुपये शहरी इलाके में बकाया हैं.

    कोविड-19 एकमुश्त समाधान योजना में भी नहीं जमा किए बिल
    जानकारों के मुताबिक जिले में करीब 3.50 लाख उपभोक्ता हैं. इसमें सबसे ज्यादा घरेलू कनेक्शन के उपभोक्ता हैं. इसके बाद संस्थागत, औद्योगिक और वाणिज्यिक उपभोक्ता हैं. कुछ दिन पहले बिजली विभाग ने कोविड-19 एकमुश्त समाधान योजना के तहत पहले रजिस्ट्रेशन कराने और फिर बकाया बिल जमा करने की छूट दी गई थी. नोएडा ज़िले में लगभग 3 लाख बिजली उपभोक्ता हैं. इसमें से 35 हज़ार वो उपभोक्ता हैं जो कमर्शियल कनेक्शन के रूप में अपना बिजली का बिल जमा करते हैं.

    Noida News: आप मॉल में शॉपिंग करिए या मूवी देखिए, बाहर चार्ज होती रहेगी आपकी इलेक्ट्रिक कार

    विभाग के अनुसार, करीब 10 हज़ार ऐसे कमर्शियल कनेक्शन वाले उपभोक्ता हैं, जिन्होंने कोराना-लॉकडाउन के दौरान का बकाया बिजली बिल अभी तक जमा नहीं किया है. बकाए की यह रकम करोड़ों रुपये में बताई जा रही है. जानकारों का कहना है कि असल में बिल तो लाखों में थे, लेकिन जमा नहीं होने पर यह कंपाउंड इंट्रेस्ट के चलते करोड़ों रुपये में पहुंच गए हैं.

    Tags: Corona Active Case, Electricity bill, Greater noida news, Noida news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर