एक्टर बनने के लिए सिक्योरिटी गार्ड ने की अपने अपहरण की एक्टिंग, पुलिस ने उठाया पर्दा

आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह गार्ड की नौकरी से परेशान हो गया था. बचपन से ही उसकी फिल्म और नाटकों में अभिनय करने की इच्छा थी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 17, 2019, 6:13 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 17, 2019, 6:13 PM IST
फिल्मों और टीवी सीरियल में हीरो बनने की चाहत में एक युवक ने अपने ही अपहरण की स्क्रिप्ट लिखी और अपने घरवालों से 6 लाख की फिरौती मांगी. लेकिन पुलिस के सामने उसकी एक्टिंग और स्क्रिप्ट फेल हो गई. परिवारवालों की शिकायत पर पुलिस ने सर्विलांस के जरिए नोएडा सेक्टर-22 में युवक को उसके दोस्त के घर से मौजमस्ती करते दबोच कर उसके अरमानों पर पानी फेर दिया. अब पुलिस को गुमराह करने के आरोप में युवक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है.

बंधक बना हुआ फोटो भेज मांगी 6 लाख की फिरौती
दरअसल सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करने वाले विजय प्रताप सिंह को फिल्मों और टीवी में अभिनय (एक्टिंग) करने की इच्छा थी. विजय प्रताप सिंह बहलोलपुर में किराए के मकान में अपने भाई उदय प्रताप सिंह रहता है. विजय गार्ड की नौकरी करता था, शनिवार अचानक लापता हो गया. रविवार सुबह उदय के मोबाइल पर भाई का अपहरण होने का मैसेज आया. मैसेज में उदय का बंधक बना हुआ फोटो था. उसे छोड़ने के बदले में 6 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई. उदय ने इस संबंध में थाने में आकर पुलिस को बताया. फिरौती मांगने के मैसेज पर पुलिस के होश उड़ गए. थाना प्रभारी ने टीम बनाकर मामले की गहनता से छानबीन करने के आदेश दिए. पुलिस ने सर्विलांस के जरिए रविवार को सेक्टर-22 में युवक को दोस्त के घर से मौजमस्ती करते हुए पकड़ लिया.

पूछताछ में विजय ने बताया कि पैसे मिलने के बाद वह तीन लाख रुपये खुद पर खर्च करता और शेष रकम काम दिलवाने के लिए बिचौलिये को देता.


बचपन से ही फिल्म और नाटकों में एक्टिंग करने की इच्छा थी
डीएसपी पीयूष कुमार सिंह ने बताया कि पूछताछ में विजय ने पुलिस को बताया कि वह गार्ड की नौकरी से परेशान हो गया था. बचपन से ही उसकी फिल्म और नाटकों में अभिनय करने की इच्छा थी. इसके लिए वह घर पर भी मेहनत करता था. वह मुंबई जाकर टीवी सीरियल में अभिनेता बनना चाहता था. सपने को पूरा करने के लिए उसे मोटी रकम की जरूरत थी. इसलिए उसने खुद के अपहरण की कहानी रच डाली.

पीयूष कुमार सिंह ने बताया कि विजय ने घरवालों से 6 लाख रुपये वसूलने की योजना बनाई. खुद के अपहरण की साजिश रच अपने घर वालों से 6 लाख की फिरौती मांगी. पुलिस ने उसे सकुशल बरामद कर लिया है. पुलिस को गुमराह करने के आरोप में युवक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.
ये भी पढ़ें--

सलमान खान की 'भारत' में स्टंट करने वाला यह शख्स अब मौत के कुएं में चला रहा बाइक

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सोने के आरोप पर बोले केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, मैं चिंतन कर रहा था

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...