होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Noida News: नोएडा में आवारा कुत्तों का आतंक जारी, महिलाओं ने संभाला मोर्चा, जानें- क्या हैं मांगे?

Noida News: नोएडा में आवारा कुत्तों का आतंक जारी, महिलाओं ने संभाला मोर्चा, जानें- क्या हैं मांगे?

Noida News: नोएडा में कुछ दिन पहले भी ऐसा मामला सामने आया था. सुबह टहलने निकले एक बुजुर्ग व्यक्ति को कुत्ते ने काटकर घा ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- आदित्य कुमार

नोए़डा: नोएडा में आवारा कुत्तों का आतंक कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है. बीते दिनों नोएडा सेक्टर-104 स्थित लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी में एक बच्ची को कुत्ते ने काट लिया था. इलाज के दौरान सात माह के इस बच्चे की मौत हो गई. उसके बाद प्राधिकरण ने सोसाइटी के आसपास घूम रहे आवारा कुत्तों को पकड़ने का अभियान शुरू कर दिया. वहीं शहर की महिलाओं ने सभी कुत्तों को हॉस्टल भेजने की मांग की है.

लोटस एस्पेसिया की रहने वाली विभा चुग बताती हैं कि मैं एक डॉग लवर्स हूं, रोज कुत्तों को खाना खिलाती हूं. लेकिन जो घटना हुई है, उसकी जितनी निंदा की जाए उतनी ही कम है. इसलिए ऐसे कुत्तों को पकड़ने की मुहिम चलाई जा रही है, जो की स्वागत योग्य है. लेकिन क्या सिर्फ बुलवर्ड के कुत्ते खतरनाक हैं? हमारे सोसाइटी में भी तो कुत्ते हैं. उनको क्यों नहीं पकड़ा जाता? हम साफ कहते हैं कि सभी कुत्तों को पकड़ो स्टरलाइजेशन कराई जाए. वैक्सीन लगाई जाए. इन्हें डॉग शेल्टर भेजा जाए.

प्रिंसली एस्टेट एओए के अध्यक्ष अनूप गुप्ता बताते हैं कि हमारे यहां लगभग 40 कुत्ते हैं. सभी बिना नसबंदी के ही घूम रहे हैं. जिसके कारण लगातार इनकी संख्या बढ़ रही है. जबकि नियम के अनुसार सभी कुत्तों की नसबंदी की जानी चाहिए. हमारे बच्चे खेलने जाने में डरते हैं. ऐसी स्थिति मे कोई कैसे सुरक्षित महसूस कर सकता हैं. वहीं प्राधिकरण के ओएसडी इंदू प्रकाश का कहना है कि हम सभी कुत्तों को पकड़ रहे हैं और सेक्टर-94 स्थित शेल्टर में रख रहे हैं.

टहलने गए बुजुर्ग को 20 टांके लगे
नोएडा में कुछ दिन पहले भी ऐसा मामला सामने आया था. सुबह टहलने निकले एक बुजुर्ग व्यक्ति को कुत्ते ने काटकर घायल कर दिया था. बुजुर्ग को 20 टांके लगे. नोएडा के गांव सर्फाबाद के रहने वाले इस्लाम सुबह टहलने के लिए अपने घर से बाहर निकले थे. जहां उन्हने एक लावारिस कुत्ते ने काट लिया.

लगातार बढ़ रहा कुत्तों का आतंक
उत्तर प्रदेश में कुत्तों के द्वारा हमले की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं. पिछले दिनों लखनऊ में पिटबुल ब्रिड के एक कुत्ते के द्वारा काटने के बाद एक महिला की मौत हो गई थी. जिसके बाद हिंसक प्रजाति के कुत्तों को पालने से रोक लगाने की मांग होने लगी थी.

जिसके बाद मेरठ में भी इसी तरह की हुई घटना के बाद इस मुहिम को और भी बल मिला.

Tags: Attack of stray dogs, Dog Lover, Greater Noida Authority, Noida news, UP news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें