होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /नोएडा में आवारा कुत्ते ने 20 मिनट में 25 लोगों को काटा! अस्पताल में कम पड़ गए इंजेक्शन

नोएडा में आवारा कुत्ते ने 20 मिनट में 25 लोगों को काटा! अस्पताल में कम पड़ गए इंजेक्शन

Noida News: जिसके बाद लोगों ने काफी आक्रोश जताया है. (तस्वीर: Wikimedia Commons)

Noida News: जिसके बाद लोगों ने काफी आक्रोश जताया है. (तस्वीर: Wikimedia Commons)

Noida News: घटना के बाद बाजार में व्यापारी आशिक ने बताया कि दोपहर 3 बजे कुत्ते ने आतंक मचाना शुरू किया था. साढ़े तीन बज ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- आदित्य कुमार

नोएडा: उत्तर प्रदेश का जिला गौतमबुद्ध नगर (Noida) के जारचा थाना क्षेत्र में एक आवारा कुत्ते (Dog) ने बीस मिनट के अंदर 25 लोगों को काट लिया. सभी को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां मात्र 8 लोगों को ही रेबीज का टीका लग पाया. बाकी लोगों के अगले दिन का समय देकर वापस भेज दिया गया. जिसको लेकर स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है.

NEWS 18 LOCAL से बात करते हुए जारचा थाना प्रभारी ज्ञान सिंह का कहना है कि गौतमबुद्ध नगर में जारचा के दादरी रेलवे रोड स्थित सब्जी मंडी के पास काफी दिनों से एक आवारा कुत्ता रहता है. पहले तो वो आते-जाते कुछ लोगों पर भौंकता रहता था. लेकिन धीरे-धीरे वो लोगों को काटने लगा. हालांकि इसकी शिकायत पर पहले भी उसे पकड़ने की कोशिश की गई थी. लेकिन भाग जाता है.

मात्र 8 लोगों को लग सका रेबीज की टीका
घटना के बाद बाजार में व्यापारी आशिक ने बताया कि दोपहर 3 बजे कुत्ते ने आतंक मचाना शुरू किया था. साढ़े तीन बजे तक कुत्ता बाजार में सबको दौड़-दौड़ा कर काटता रहा. लोग डंडे लेकर कुत्ते के पीछे दौड़ रहे थे, कुत्ता डर कर जीधर भी जा रहा था, लोगों को काट रहा था. वहीं जिन लोगों को कुत्ता ने काटा था, सभी को नजदीक के सीएचसी पर भेजा गया. जहां सिर्फ 8 लोगों को ही टीका लग पाया अन्य लोगों को अगले दिन आने को कहा गया. क्योंकि सीएचसी में रेबीज इंजेक्शन का स्टॉक ही नहीं था. जिसके बाद लोगों ने काफी आक्रोश जताया है.

सीएचसी में रेबीज इंजेक्शन का स्टॉक ही नहीं
रेबीज इंजेक्शन की कमी को लेकर एक तरफ जहां लोग आक्रोशित हो रहे हैं वहीं, सीएचसी प्रभारी संजीव बताते हैं कि इस तरह की घटना बहुत कम होती है. आम तौर पर बीमार कुत्ते ही ऐसा करते है. इस तरह घटना कभी कभी होती है, इसलिए रेबीज इंजेक्शन के स्टॉक में कम थी.

उल्लेखनीय है कि नोएडा ग्रेटर नोएडा में यह पहला मामला नहीं है, इस से पहले भी सेक्टर 75, सेक्टर 76 में इस तरह की कई घटनाएं हो चुकी हैं. कई के वीडियो भी वायरल हुए हैं.

Tags: Dog Breed, Dog Lover, Municipal Corporation, Noida news, UP news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें