लाइव टीवी

दिल्ली-NCR में स्वाइन फ्लू की दस्तक, नोएडा में एक महिला की मौत

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 28, 2019, 11:04 PM IST
दिल्ली-NCR में स्वाइन फ्लू की दस्तक, नोएडा में एक महिला की मौत
महिला को पहले से ही मधुमेह और किडनी की बीमारी थी (Demo Pic)

स्वाइन फ्लू (Swine flu) का मामला सामने आने के बाद नोएडा (Noida) में अब लोगों को जागरुक करने का अभियान भी चलाया जा रहा है.

  • Share this:
नोएडा. एनसीआर (Delhi-NCR) में स्वाइन फ्लू (Swine flu) ने दस्तक दे दी है. शुक्रवार को नोएडा (Noida) के सेक्टर 62 स्थित फोर्टिस अस्पताल (Fortis Hospital) में 2 मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई. इसमें से एक की शनिवार को इलाज के दौरान मौत भी हो गई. जबकि दूसरे मरीज का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

मिली जानकारी के मुताबिक, मेरठ के रहने वाले एक बुजुर्ग दंपत्ति को स्वाइन फ्लू था. जिसका इलाज करवाने के लिए वह मेरठ से नोएडा के फोर्टिस अस्पताल आए थे. जहां इलाज के दौरान बुजुर्ग दंपत्ति में से महिला की मौत हो गई. वहीं महिला के पति को भी स्वाइन फ्लू की बीमारी है, जिसका इलाज अस्पताल में अभी भी चल रहा है.

मेरठ प्रशासन को किया सूचित
नोएडा में स्वाइन फ्लू के मामले सामने आने पर नोएडा के सीएमओ डॉ अनुराग भार्गव ने बताया कि मेरठ के रहने वाले एक बुजुर्ग दंपत्ति इलाज के लिए नोएडा आए थे. वो अपना इलाज नोएडा के सेक्टर 62 स्थित फोर्टिस अस्पताल में करवा रहे हैं. दोनों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है. जिसमें 67 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत हो गई है. महिला को पहले से ही मधुमेह और किडनी की बीमारी थी. वहीं उसके 73 वर्षीय पति का इलाज अभी चल रहा हैं. अब मेरठ प्रशासन को इस संबंध मे सूचित भी किया गया है.

चलाया जा रहा है अभियान
सीएमओ डॉ अनुराग भार्गव ने बताया कि नोएडा में स्वाइन फ्लू के मामले न आएं इसके लिए लोगों को जागरुक किया जा रहा है. लोगों को साफ सफाई रखने के लिए भी कहा गया है. इसके साथ ही सीएमओ ने सभी से अपील भी की है कि मधुमेह के जिन रोगियों में सर्दी जुकाम के लक्षण दिख रहे हैं, वह तुरंत चिकित्सक के पास जाकर अपना इलाज करवाएं.

(रिपोर्ट- कुणाल जायसवाल)
Loading...

ये भी पढ़ें- श्रमिकों के बच्चों को पढ़ने के लिए विदेश भेजेगी योगी सरकार!

बाढ़ पीड़ितों से बोले JDU सांसद- 'पहले 5 बार सांसद बनाओ, उसके बाद विकास करेंगे'

इमरान खान के बयान पर RSS ने ली चुटकी, कहा- 'बधाई हो' आपने हमें इतनी प्रसिद्धि दिलाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 28, 2019, 9:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...