मायावती के भाई आनंद कुमार का प्लॉट इसलिए करोड़ों में आंका जा रहा है...

प्लॉट की लोकेशन उसे बेशकीमती बना रही है. शुक्रवार को न्यूज18 हिन्दी की टीम ने सेक्टर-94 की उस लोकेशन का जायजा लिया, जहां आनन्द कुमार का प्लॉट बताया जा रहा है.

News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 5:44 PM IST
मायावती के भाई आनंद कुमार का प्लॉट इसलिए करोड़ों में आंका जा रहा है...
फाइल फोटो- पूर्व सीएम मायावती के भाई को इनकम टैक्स विभाग ने एक प्लॉट के मामले में नोटिस भेजा है.
News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 5:44 PM IST
बसपा सुप्रीमो मायावती के भाई आनंद कुमार पर एक प्लॉट को लेकर कार्रवाई शुरू हो गई है. कार्रवाई इनकम टैक्स विभाग ने की है. प्लॉट नोएडा में बताया जा रहा है. प्लॉट की कीमत लगभग 400 करोड़ आंकी जा रही है. लेकिन यह कीमत ऐसे ही नहीं लगाई जा रही है. प्लॉट की लोकेशन उसे बेशकीमती बना रही है. शुक्रवार को न्यूज18 हिन्दी की टीम ने सेक्टर-94 की उस लोकेशन का जायजा लिया, जहां आनन्द कुमार का प्लॉट बताया जा रहा है.

दोपहर 12 बजे पहुंची टीम ने जब आसपास निगाह दौड़ाई तो प्लॉट के एक साइड से ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे जा रहा है. और जैसे ही सामने निगाह दौड़ाते हैं तो ओखला वर्ड सेंचुरी मेट्रो स्टेशन दिखाई देता है. इतना ही नहीं मेट्रो स्टेशन के बराबर से महामाया फ्लाई ओवर गुजर रहा है.

अब अगर प्लॉट के पीछे की साइड देखते हैं तो सड़क पार करते ही एक बड़ी प्राइवेट यूनिवर्सिटी है. यूनिवर्सिटी के अगल-बगल से बड़ी-बड़ी मल्टीनेशनल कंपनियां हैं. निर्माणाधीन बिल्डिंगों की बात करें तो इतनी ऊंची की उन्हें पूरा देखने के लिए गर्दन पीठ से लग जाए. एक बात और पास में ही यमुना नदी भी बहती है. मतलब ओखला बैराज की दूरी ज्यादा नहीं है.

फोटो- नोएडा के इस सेक्टर में मायावती के भाई आनन्द कुमार का प्लॉट होने की चर्चाएं चल रही हैं.


अब ज़रा बात करते है सेक्टर-94 से सटे इलाकों की. ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर परी चौक की ओर निकल जाएं तो कमर्शियल और रेजीडेंशियल एरिया है. और अगर महामाया फ्लाई ओवर के राइट चले जाइए तो सेक्टर-37, नोएडा सिटी सेंटर, बॉटेनिकल गॉर्डन, अट्टा बाजार, रजनीगंधा चौक जैसे दिनभर गुलज़ार रहने वाले महंगे इलाके हैं. वहीं लेफ्ट जाने पर सबसे पहले आता है पूर्व सीएम मायावती का ड्रीम पार्क दलित प्रेरणा स्थल.

सेक्टर-94 की ज़मीन की कीमत को लेकर जब हमने प्रोपर्टी एक्सपर्ट से बात की तो उनका कहना था कि सेक्टर-94 की खासियत यह है कि इसके चारों और बड़ी-बड़ी कंपनियां, सुगम रास्ते और सबसे बड़ी बात ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे से सटा होना है. यह ही वजह है और बहुत से दूसरे सेक्टरों के मुकाबले यहां ज़मीन के रेट अच्छे खासे मिल जाते हैं.

वहीं प्रो इक्विटी फर्म के प्रॉपर्टी एक्सपर्ट समीर जसूजा का कहना है कि नोएडा का 94 सेक्टर हो या कोई अन्य जगह. तीन चीजें उसके कीमती होने में महत्वपूर्ण हैं. इंफ्रास्ट्रक्चर, लोकेशन और एंप्लायमेंट जेनरेशन. ये जमीन ये तीनों ही मानक पूरे करती है. बाकी अन्य चीजें भी इसकी अहमियत बढ़ा रही हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें- देश के पहले मुस्लिम एयर फोर्स चीफ जिन्होंने 1971 में पाक को सिखाया सबक

जन्मदिवस विशेष: आर्मी के इस मुसलमान अफसर से डरती थी पाकिस्तानी सेना, रखा था 50 हजार का इनाम 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 19, 2019, 5:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...