नोएडा: ATM से करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी करने वाले 3 जालसाज गिरफ्तार

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 3, 2018, 2:30 PM IST
नोएडा: ATM से करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी करने वाले 3 जालसाज गिरफ्तार
आरोपियों की फोटो

एसपी सिटी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि लोजी कैश नाम की एजेंसी की तरफ से कंपनी के 3 कर्मचारियों के खिलाफ 1 करोड़ 36 लाख रुपये के गबन के आरोप में सेक्टर 24 थाना में एक मकदमा पंजीकृत कराया गया था.

  • Share this:
नोएडा शहर के एटीएम से 1.16 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने वाले तीन जालसाजों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान हरियाणा के फरीदाबाद के रहने वाले राजन भारद्वाज और दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके के रहने वाले शंकर झा के रूप में की गई है. एसपी सिटी अरुण कुमार सिंह के मुताबिक आरोपी इससे पहले सरकारी और निजी बैंकों के एटीएम में नकदी भरने का काम करते थे. पुलिस ने तीनों आरोपियों को विडियोकान चौक से गिरफ्तार किया.

एसपी सिटी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि लोजी कैश नाम की एजेंसी की तरफ से कंपनी के 3 कर्मचारियों के खिलाफ 1 करोड़ 36 लाख रुपये के गबन के आरोप में सेक्टर 24 थाना में एक मकदमा पंजीकृत कराया गया था. एजेंसी के पास एनसीआर में अलग-अलग बैंकों की एटीएम मशीन मे कैश डालने का कॉन्ट्रैक्ट है. सेक्टर24 पुलिस द्वारा इस मामले में जांच पड़ताल की गई तो 2 कर्मचारियों की इस गबन में संलिप्तता मिली.

पुलिस ने जब राजन भारद्वाज और शंकर कुमार झा को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वो लोग एटीएम मशीन में कैश डालते समय मशीन को डीकोड करके जंप कर देते थे. जिससे वो लोग एटीएम मशीन से 3 से 4 लाख रुपये निकाल लेते थे. जब मशीन से कैश का हिसाब निकाला जाता था तो मशीन पूरा कैश बताती थी. बाद यह लोग पैसे को आपस में बांट लेते थे. एसपी सिटी के मुताबिक आरोपियों के पास से तकरीबन 20 लाख रुपये बरामद किए गए हैं. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

(रिपोर्ट: कुणाल)

ये भी पढ़ें:

मिशन 2019: बसपा घर-घर बताएगी बीजेपी शासन में दलित उत्पीड़न की कहानी

मेरठ से सामने आया वाइफ स्वैपिंग का मामला, महिला ने लगाया पति पर आरोप
Loading...

चित्रकूट: गंगा-कावेरी एक्सप्रेस को हाईजैक कर 6 बोगियों में लूटपाट, 4 यात्री घायल

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2018, 2:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...