नोएडा में फिर गिरी तीन मंजिला निर्माणाधीन बिल्डिंग, टला बड़ा हादसा

इससे पहले ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में दो इमारतें ढह गई थीं, जिसमें 9 लोगों की जान चली गई थी.


Updated: July 27, 2018, 4:06 PM IST
नोएडा में फिर गिरी तीन मंजिला निर्माणाधीन बिल्डिंग, टला बड़ा हादसा
बिल्डिंग का मलबा

Updated: July 27, 2018, 4:06 PM IST
दिल्ली-एनसीआर में इमारतों के ढहने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसी कड़ी में शुक्रवार को नोएडा के सेक्टर 121 स्थित गढ़ी चौखंडी गांव में तीन मंजिला निर्माणाधीन इमारत ढह गई. गनीमत रही कि इस इमारत को नोएडा प्राधिकरण द्वारा पहले ही सील किया जा चुका था, जिसके चलते कोई हताहत नहीं हुआ है. भारत के कई हिस्सों में लगातार हो रही बारिश से हालात खराब हो गए हैं. जलभराव के चलते लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं. इस बीच देश के कई राज्यों से इमारत गिरने की घटनाएं सामने आई हैं.

इससे पहले ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में दो इमारतें ढह गई थीं, जिसमें 9 लोगों की जान चली गई थी. इस मामले में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ग्रेटर नोएडा के प्रोजेक्ट मैनेजर बीपी सिंह और असिस्टेंट प्रोजेक्ट मैनेजर अब्बास जैदी को निलंबित कर दिया था. वहीं गाजियाबाद के थाना मसूरी क्षेत्र के आकाश नगर में निर्माणाधीन पांच मंजिला इमारत गिरने से दो लोगों की मौत हो गई थी, वहीं 7 लोग बुरी तरह से घायल हो गए थे.

घटना सामने आने के बाद एसएसपी वैभव कृष्ण ने आरोपी बिल्डर के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिए थे. लेकिन हादसे के बाद मुख्य आरोपी किशन पाल तोमर, मुकेश सिंह और दिनेश कुमार अभी भी पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई है.

(रिपोर्ट: कुणाल)

यह भी पढ़ें:

3.5 साल में 1400 किमी की दूरी तय कर बस्ती पहुंचा मालगाड़ी का वैगन, 10 लाख का माल खराब

चार महीने में बंटीं महज 45 फीसदी किताबें, अब 4 दिन में कैसे पूरा होगा दावा

काशी में फिर टूटी 26 साल में दूसरी बार परंपरा, दोपहर में हुई गंगा आरती
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर