Home /News /uttar-pradesh /

नोएडा में स्वच्छता की अलख जगाने के लिए लोगों को कम्युनिटी रेडियो के माध्यम से किया जाएगा जागरूक

नोएडा में स्वच्छता की अलख जगाने के लिए लोगों को कम्युनिटी रेडियो के माध्यम से किया जाएगा जागरूक

X

एक समय था जब घरों में आल इंडिया रेडियो बजता था तो देश दुनिया की सारी जानकारी वहीं से मिलती थी.लेकिन समय के साथ आए बदलाव में रेडियो की जग?

    नोएडा:-एक समय था जब घरों में आल इंडिया रेडियो बजता था तो देश दुनिया की सारी जानकारी वहीं से मिलती थी.लेकिन समय के साथ आए बदलाव में रेडियो की जगह अन्य गैजेट्स ने ले ली लेकिन कोरोना काल में लोगों में रेडियो का क्रेज फिर से बढ़ रहा है.इसी को ध्यान में रखते हुए नोएडा अथॉरिटी ने लोगों में कोरोना और स्वच्छता की अलख जगाने के लिए रेडियो का चयन किया है.प्राधिकरण ने इसकी तैयारी भी पूरी कर ली है.

    सामुदायिक रेडियो की होगी अहम भूमिका
    नोएडा के समुदायिक रेडियो सलाम नमस्ते के साथ नोएडा अथॉरिटी ने यह योजना बनाई है.अथॉरिटी नोएडा के लोगों को जागरूक करने के लिए अलग-अलग कार्यक्रम करवाएगा और उसे अपने अलग अलग प्लेटफार्म पर प्रसारित करेगा. इसकी जानकारी सलाम नमस्ते रेडियो की हेड वर्षा छाबरिया ने दी.वर्षा ने बताया कि साफ-सफाई और कोरोना के बारे में नोएडा के लोगों को जागरूक करने के लिए अलग-अलग कार्यक्रम बनायेंगी और उसे प्रसारित करेगी. उन्होंने कहा कि अभी पॉडकास्ट का जमाना दुबारा से आ गया है, जो कि बीते कुछ सालों से कम हो गया था.

    कम्युनिटी को जोड़ा जाएगा ताकि बेहतर होंपरिणाम
    वर्षा बताती हैं कि कम्युनिटी रेडियो का अर्थ ही होता है कि रेडियो जो कम्युनिटी द्वारा चलाया जाए. इसलिए हम यह प्लान कर रहे हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ें और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचे.अपने कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को स्वच्छता और कोरोना से बचाव के लिए जागरूक किया जाएगा.

    (रिपोर्ट:- आदित्य कुमार)

    Tags: Noida news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर