Home /News /uttar-pradesh /

टोक्यो पैरालंपिकः यूपी को नोएडा डीएम से गोल्ड की उम्मीद, पत्नी बोलीं- मैं नहीं देखती सुहास का गेम

टोक्यो पैरालंपिकः यूपी को नोएडा डीएम से गोल्ड की उम्मीद, पत्नी बोलीं- मैं नहीं देखती सुहास का गेम

नोएडा के डीएम सुहास एल वाई ने टोक्यो पैरालंपिक में फाइनल में जगह बनाई.

नोएडा के डीएम सुहास एल वाई ने टोक्यो पैरालंपिक में फाइनल में जगह बनाई.

टोक्यो पैरालंपिक में बतौर बैडमिंटन खिलाड़ी हिस्सा ले रहे नोएडा के डीएम सुहास एल वाई को फाइनल में पहुंचने की मिल रही बधाई. नोएडा में एडीएम प्रशासन के तौर पर तैनात उनकी पत्नी ऋतु सुहास बोलीं- पूरा देश उनके लिए कर रहा है दुआ.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

नोएडा. यूपी के गौतम बुद्धनगर जिले के डीएम और बैडमिंटन खिलाड़ी सुहास एल यतिराज टोक्यो पैरालंपिक में अब गोल्ड मेडल की दौड़ में पहुंच गए. सेमी फाइनल मुकाबले में उनकी जीत के साथ ही भारत का एक और मेडल पक्का होने के बाद, यूपी में नोएडा डीएम की जीत पर उन्हें सभी बधाई दे रहे हैं. नोएडा के जिलाधिकारी सुहास एल वाई का सिल्वर मेडल पक्का है. यूपी के लोगों को उम्मीद है कि फाइनल के मुकाबले में यह शानदार खिलाड़ी निश्चित ही अपने मेडल का रंग बदल लेगा. डीएम की इस उपलब्धि पर उन्हें खिलाड़ियों और देशभर के नेताओं ने बधाई दी है. उनकी पत्नी ऋतु सुहास जो कि गाजियाबाद में एडीएम प्रशासन हैं, वह भी पति की जीत से काफी खुश हैं. हालांकि उन्होंने कहा कि डर और घबराहट के कारण वह कभी भी अपने पति का गेम नहीं देखती हैं, लेकिन जीत की खबर से वह बहुत खुश हैं. ऋतु सुहास ने कहा कि पैरालंपिक में जीत पर आज पूरा देश उन्हें दुआएं दे रहा हैं.

नोएडा के डीएम सुहास एल वाई ने सेमीफाइनल मुकाबले में इंडोनेशिया के अपने समकक्ष फ्रेडी सेतिवान को 2-0 से शिकस्त दी. उन्होंने महज 30 मिनट के भीतर अपने विरोधी को कोर्ट छोड़ने पर मजबूर कर दिया. इसके साथ ही उन्होंने फाइनल में जगह बना ली, जिसको लेकर उन्हें पूरे देश से बधाई मिल रही है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मीडिया सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने भी डीएम सुहास एलवाई को इस जीत की बधाई दी है. उनका पोस्टर सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए गोल्ड मेडल जीत कर लौटने की शुभकामनाएं दी हैं.

Tokyo Paralympic, Gold Medal, Noida DM Suhas LY, Badminton Player Suhas L Yathiraj, UP government

सीएम योगी के मीडिया सलाहकार ने डीएम सुहास एल वाई को दी बधाई.

आपको बता दें कि टोक्यो पैरालंपिक में सुहास एल वाई ने फाइनल में पहुंचने के साथ ही भारत के नाम 15वां पदक पक्का कर दिया है. इस जीत पर उनकी पत्नी ऋतु सुहास कहती हैं कि उन्होंने आज तक अपने पति का कोई गेम नहीं देखा है, इसके पीछे की वजह दरअसल उनका डर और घबराहट है. पति की इस कामयाबी पर ऋतु कहती हैं कि राजकीय सेवा में रहते हुए भी वह खेलों के लिए अलग से समय निकाल लेते हैं. कई मर्तबा ऐसा भी हुआ है कि खेलों के चलते उन्होंने घर में त्योहार भी नहीं मनाया. ऋतु ने कहा कि सुहास के इसी जज्बे के कारण आज पूरा देश उन्हें दुआएं दे रहा हैं. पत्नी होने के नाते मैं भी उनके लिए दुआ कर रही हूं कि वह अपने मेडल का रंग बदल कर ही लौटें.

Tags: Noida news, Tokyo Paralympics

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर