Home /News /uttar-pradesh /

पुष्पवर्षा कर लोगों को दे रहे ट्रैफिक नियमों के पालन करने का संदेश.

पुष्पवर्षा कर लोगों को दे रहे ट्रैफिक नियमों के पालन करने का संदेश.

Youth

Youth on road

गिरिराज ने बताया कि सड़को पर ट्रैफिक नियमों को अनदेखा कर घूमने वाले लोगो को समझना जरूरी है कि उनके वजह से लोग मर रहे है.

    1. आए दिन सड़को पर हो रहीं दुर्घटनाओं में लोगों की मौत हो जाती है.अब उन मौतों के ग्राफ को कम करने का जिम्मा नोएडा के युवाओं ने उठाया है. नोएडा की 7एक्स वेलफेयर टीम ने सड़को पर चलने वाले लोगों के बीच ट्रैफिक नियमों को पालन कराने के लिए अनोखे तरीके से जागरूकता अभियान चलाया. उन्होंने फूल की बरसात कर लोगों को ट्रैफिक नियमों को पालन करने के लिए जागरूक किया. 7एक्स वेलफेयर टीम के गिरिराज ने मंगलवार को बताया कि सड़क दुर्घटना में लाखों लोगों की मौत हो जाती है. लोगो की प्रायः जेब्रा से आगे निकल जाने की आदत होती है, जिसमें पैदल चलने वालो को जगह तक नही मिलती है और फ्री लेफ्ट टर्न इन वाहनो के कारण जाम बढ़ा देती है, इसी सबको देखते हुए हमारी टीम सड़क पर उतरी थी और जो भी व्यक्ति नियमों को तोड़ रहे थे.उन पर हम पुष्प वर्षा कर जागरूक कर रहे है, क्योंकि चालान से तो घबराते नहीं है शायद इस गांधीगिरी से कुछ हद तक समझ जाए.

    2. ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आए दिन हाई राइज सोसायटियों में लिफ्ट में फंसने की घटनाएं सामने आती रहती हैं,  पिछले हफ्ते एक बच्ची के लिफ्ट में फंसने के बाद एओए के अधिकारियों और बिल्डर पर मुकदमा भी दर्ज किया गया था. इसी तरह की घटना फिर से सेक्टर 16सी गौर सिटी 2 की 14 एवेन्यू सोसायटी में देखने को मिली. यहां के एक निवासी की लिफ्ट में फंसने से हाथ और पैर में गंभीर चोट लग गई. निवासी एकता सक्सेना ने बताया कि सोमवार को मेरे पति मोहित दरबारी अपने कार्यालय जाने के लिए एम टावर सिंगल रेजिडेंट लिफ्ट को 15वीं मंजिल से भूतल तक ले जाने के लिए गए, लिफ्ट दूसरी और पहली मंजिल के बीच भारी झटके के साथ फंस गई और मेरे पति एक तरफ फर्श पर गिर गए, उनका बैग और मोबाइल दूसरी तरफ गिर गया और लिफ्ट में पूरी तरह से अंधेरा हो गया.  इससे उसका दाहिना हाथ किसी धातु के हिस्से के संपर्क में आ गया और भारी खून से लथपथ हो गया, पूरी तरह से अंधेरा होने के कारण वह कुछ भी समझ नहीं पा रहे थें.उन्होंने कहा कि यह सब बिल्डरों की अनदेखी के वजह से हो रहा है.

    3. जिले के सर्राफा व्यापारियों ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को चिट्ठी लिखी है.उन्होंने हॉलमार्किंग और उससे जुडी समस्यायो का समाधान को लेकर अपनी परेशानी बताई है.सुशील कुमार जैन नोएडा ज्वेलर्स वेलफेयर एसोसिएशन महासचिव ने बताया कि सरकार को इस बात से अवगत कराना आवश्यक है कि देश में केवल 966 हॉलमार्क सेंटर हैं.जिनमे से 88 के लाइसेंस निरस्त है, कुल कार्यरत 878 सेंटर पूरी क्षमता प्रतिदिन 500 पीस भी हॉलमार्क करें तो 439000 पीस प्रतिदिन हॉलमार्क हो पाएंगे. जिससे 96367 ज्वेलर्स को प्रति ज्वेलर्स बिक्री हेतु 5 पीस भी हॉलमार्क हो कर नहीं प्राप्त होंगे.

    (रिपोर्ट-आदित्य कुमार)

    Tags: Noida news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर