लाइव टीवी

Ayodhya Verdict: झूठी सूचना फैलाने पर अमित जानी समेत 2 गिरफ्तार

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 10, 2019, 9:36 AM IST
Ayodhya Verdict: झूठी सूचना फैलाने पर अमित जानी समेत 2 गिरफ्तार
झूठी सूचना फैलाने पर अमित जानी समेत 2 गिरफ्तार

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (गौतम बुध नगर) वैभव कृष्ण ने बताया कि उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना अध्यक्ष अमित जानी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि पुलिस को शक था कि अमित जानी अयोध्या फैसले के बाद कोई अफवाह फैला सकते हैं.

  • Share this:
नोएडा. अयोध्या (Ayodhya Verdict) मामले पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का फैसला आने से पहले उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रखने के आदेश दिए गए थे. राज्य प्रशासन ने सांप्रदायिक सौहार्द (Communal Harmony) का माहौल खराब करने वालों पर पुलिस को विशेष नजर रखने का निर्देश दिया था. खासकर सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए भड़काऊ पोस्ट शेयर कर माहौल खराब करने वालों की निगरानी की विशेष तौर पर ताकीद की गई थी. इसी क्रम में शनिवार को नोएडा पुलिस ने अयोध्या मामले पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. यह जानकारी पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (गौतम बुध नगर) वैभव कृष्ण ने बताया कि उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना अध्यक्ष अमित जानी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि पुलिस को शक था कि अमित जानी अयोध्या फैसले के बाद कोई अफवाह फैला सकते हैं जिससे माहौल खराब हो सकता है. उन्होंने बताया कि ऐहतियाती कार्रवाई के तहत अमित जानी को थाना सेक्टर 20 पुलिस ने गिरफ्तार किया. उन्हें एक सुरक्षित जगह पर रखा गया है.

उन्होंने बताया कि थाना इकोटेक तीन पुलिस ने हेमंत चौधरी नामक व्यक्ति को अयोध्या मामले पर निर्णय के बाद गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि हेमंत चौधरी ने नियंत्रण कक्ष को फोन करके बताया था कि एक जगह भारी संख्या में लोग इकट्ठे हैं तथा कोई अप्रिय घटना को अंजाम दे सकते हैं. जब पुलिस वहां पर पहुंची तो पुलिस को पता चला कि सूचना देने वाले ने झूठी सूचना दी है. इसके बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने हेमंत चौधरी को गिरफ्तार कर लिया.

एसएसपी ने बताया कि उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक और शासन ने आदेशित किया है कि जिन लोगों के बारे में यह शक हो कि वह अयोध्या मामले के फैसले के बाद अफवाह फैला सकते हैं और माहौल बिगाड़ने में भूमिका निभा सकते हैं, उनको हिरासत में लिया जाए. इसी क्रम में अमित जानी और हेमंत चौधरी को गिरफ्तार किया गया है. मालूम हो कि इससे पूर्व भी अमित जानी के खिलाफ धार्मिक उन्माद फैलाने और अफवाहों को बल देने के आरोप में मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं. कई विवादित मुद्दों पर अमित जाने कटु प्रतिक्रिया देते रहे हैं.

इनपुट- कुनाल जायसवाल

ये भी पढ़ें:

राम मंदिर ट्रस्ट में "संघ-विहिप" के होंगे लोग, तराशे गए पत्थर ट्रस्ट को सौंपे जाएंगे: आरएसएस
Loading...

Ayodhya Verdict: सेटेलाइट की मदद से अयोध्या पर पैनी नजर, ISRO की ली जा रही मदद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 9:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...