Home /News /uttar-pradesh /

नोएडा वालों के लिए बड़ी खबरः दिवाली से पहले खुल जाएगा सेक्टर-71 का अंडरपास, आज टीम करेगी निरीक्षण

नोएडा वालों के लिए बड़ी खबरः दिवाली से पहले खुल जाएगा सेक्टर-71 का अंडरपास, आज टीम करेगी निरीक्षण

Sector 71 Underpass open: सिर्फ नोएडा-ग्रेटर नोएडा ही नहीं, पूरे दिल्ली-एनसीआर की निगाहें सेक्टर-71 के अंडरपास पर लगी हुई हैं.

Sector 71 Underpass open: सिर्फ नोएडा-ग्रेटर नोएडा ही नहीं, पूरे दिल्ली-एनसीआर की निगाहें सेक्टर-71 के अंडरपास पर लगी हुई हैं.

Sector 71 Underpass open: नोएडा-ग्रेटर नोएडा में रहने वाले लोग सेक्टर-71 के अंडरपास के खुलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि त्योहार का सीजन चल रहा है और लोगों को अभी रोजाना ट्रैफिक जाम झेलना पड़ रहा है. सेक्टर-71 यू-टर्न पर ऑटो चालकों के हंगामे और गलत साइड वाहन की आवाजाही से बचने के लिए निवासी केंद्रीय विहार और मेघदूतम से होते हुए शॉपप्रिक्स सेक्टर -61 से सेक्टर -51 तक का रास्ता अपनाना पड़ता है. दिवाली के बाद इस परेशानी से लोग बच जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा. सिर्फ नोएडा-ग्रेटर नोएडा ही नहीं, पूरे दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) की निगाहें सेक्टर-71 के अंडरपास पर लगी हुई हैं. लेकिन अब लोगों का इंतजार खत्म होता नजर आ रहा है. दिवाली से पहले यह बहुप्रतीक्षित अंडरपास जनता के लिए खोल दिया जाएगा. यमुना अथॉरिटी की टेक्निकल टीम आज सेक्टर-71 के अंडरपास का निरीक्षण करेगी. टीम की रिपोर्ट के बाद इसे खोल दिया जाएगा. हालांकि इसके उद्घाटन की तारीख का ऐलान बाद में किया जाएगा. यह अंडरपास दिसम्बर 2020 में ही शुरू होना था. लेकिन कोरोना और लॉकडाउन के चलते इसका काम आगे बढ़ता ही चला गया. फिर मेट्रो रेल लाइन का एक पिलर इसके आड़े आ गया. इस तरह 10 महीने की देरी से ही सही, लेकिन अगले दो-तीन दिन में इसे जनता के लिए खोल दिया जाएगा.

    नोएडा सेक्टर 71 का यह अंडरपास देरी के चलते इसी साल पहले 31 अगस्त तो फिर 15 सितम्बर को जनता के लिए खोला जाना था. लेकिन कुछ तकनीकी काम के चलते इसे रोक दिया गया. लेकिन अब नोएडा अथॉरिटी ने अंडरपास को हरी झंडी दे दी है. आज अथॉरिटी की टेक्निकल टीम अंडरपास का निरीक्षण करेगी.

    स्थानीय दुकानदारों की मानें तो इस अंडरपास के शुरू हो जाने से वेव सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन से ग्रेटर नोएडा वेस्ट तक ट्रैफिक आरामदायक हो जाएगा. खासतौर पर सेक्टर 51, 52, 61, 7X सेक्टर और ग्रेटर नोएडा वेस्ट के नौकरीपेशा और कारेबारियों को इसका बहुत फायदा मिलेगा.

    ऐसा दिखेगा Yamuna expressway के किनारे बसने वाला नया वृंदावन शहर

    आसान होगा सफर

    वहीं वेव मेट्रो से उतरने के बाद सेक्टर-53, 61,71,72,73,119,120,121,122, पर्थला, सरफाबाद, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, गौड़ सिटी, छिजारसी, शाहबेरी, क्रॉसिंग रिपब्लिक, बिसरख और सूरजपुर की ओर जाने वालों का काफी वक्त बचेगा. अंडरपास के शुरू होते एनएच-24 से भंगेल के बीच अंडरपास के ऊपर से होते हुए सफर आसान हो जाएगा.

    दिल्ली-एनसीआर से हरियाणा-राजस्थान जाना भी आसान

    नोएडा के अलावा ग्रेटर नोएडा, दिल्ली, गाजियाबाद, हरियाणा और राजस्थान के बीच आवाजाही करने वाले हजारों वाहन रोजाना इसी चौराहे का इस्तेमाल करते हैं. साथ ही ग्रेनो वेस्ट और ग्रेटर नोएडा को भी यह चौराहा नोएडा से जोड़ता है. अंडरपास निर्माण के दौरान भंगेल और सेक्टर-76 की ओर से सेक्टर-60-61 की ओर जाने वाले वाहन चौराहे से बायीं ओर मुड़कर (होशियारपुर की ओर) यू-टर्न ले रहे थे.

    Tags: Delhi-NCR News, Greater noida news, Noida Authority, Traffic Jam

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर