Home /News /uttar-pradesh /

underpass will built near gaur city chowk kisan chowk noida delhi and greater noida traffic dlnh

और सुधर जाएगा ग्रेटर नोएडा का ट्रैफिक, जल्द यहां बनेगा अंडरपास

दिल्ली-नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बीच में सफर करने वालों के लिए आने वाले 4 से 5 महीने में एक और नया रास्ता खुल जाएगा. Demo Pic

दिल्ली-नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बीच में सफर करने वालों के लिए आने वाले 4 से 5 महीने में एक और नया रास्ता खुल जाएगा. Demo Pic

हाल ही में ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी (Greater Noida Authority) ने इस रोड का एक संस्था से सर्वे कराया था. सर्वे के बाद संस्था ने बताया कि इस रोड से दिनभर में कम से कम 13 से 15 हजार छोटे-बड़े वाहन गुजरते हैं. अगर वाहनों के दबाव को देखते हुए यहां अंडरपास (Underpass) बना दिए जाए तो ट्रैफिक जाम  (Traffic Jam) की परेशानी से छुटकारा पाया जा सकता है.

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा. दिल्ली-नोएडा (Delhi-Noida) से ग्रेटर नोएडा होते हुए ग्रेनो वेस्ट की ओर जाना कोई कम मुश्किल काम नहीं है. पर्थला गोल चक्कर के साथ ही गौड़ सिटी चौक पर ट्रैफिक जाम (Traffic Jam) को झेलना होता है. कुछ मिनट का सफर एक-एक घंटे में पूरा होता है. पर्थला गोल चक्कर (Parthala Golchakkar) पर तो फ्लाई ओवर बन रहा है. लेकिन गौड़ सिटी (Gaur City) चौक पर अस्थाई रूप से 130 मीटर रोड पर दोनों तरफ यूटर्न बना दिए थे. बावजूद इसके ट्रैफिक की परेशानी में कोई खास सुधार नहीं आया. इसी के चलते ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी (Greater Noida Authority) ने यहां 700 मीटर लम्बा अंडरपास बनाने का फैसला किया है. अथॉरिटी के सीईओ नरेन्द्र भूषण ने भी इसकी मंजूरी दे दी है.

    गौड़ सिटी चौक पर अभी ऐसे चल रहा है ट्रैफिक

    जब गौड़ सिटी चौक और किसान चौक पर ट्रैफिक दबाव ज्यादा बढ़ने लगा तो ट्रैफिक पुलिस ने अस्थाई रूप से फौरी व्यवस्था करते हुए चौराहे के दोनों तरफ 130 मीटर रोड पर दो यूटर्न बना दिए. यूटर्न बनने से हुआ यह कि गौड़ सिटी की तरफ से सूरजपुर और नोएडा की ओर जाने वाले वाहन 130 मीटर रोड पर बने यूटर्न से होकर गुजरने लगे. इसी तरह से 130 मीटर रोड या सूरजपुर की तरफ से गौड़ सिटी और प्रताप विहार को जाने वाले वाहन नोएडा की तरफ बने यूटर्न से होकर जाने लगे.

    यहां रैंप बनने से भी गौड़ सिटी पर कम होगा ट्रैफिक

    नोएडा अथॉरिटी से जुड़े अफसरों की मानें तो नोएडा सेक्टर-115 के पास सोरखा गांव के पास वाले कट से बिसरख रोड की ओर एफएनजी से जोड़ने के लिए एक रैंप बनाई जा रही है. इस रैंप के बन जाने से ट्रैफिक आसानी से एफएनजी पर चला जाएगा. इसके बाद दिल्ली-नोएडा की ओर आने वाले वाहन फर्राटा भरते हुए बिना गौड़ सिटी चौक, किसान चौक और पर्थला गोल चक्कर आ-जा सकेंगे.

    Twin Tower ढहेगा तो बंद रहेंगी कई सड़कें, नोएडा एक्सप्रेसवे पर भी 22 मई को जाना नामुमकिन

    इस नए रास्ते के खुल जाने से ग्रेटर नोएडा, वेस्ट और गाजियाबाद की ओर जाना दिल्ली-नोएडा वालों के लिए आसान हो जाएगा. वहीं, नोएडा एक्सटेंशन वालों को भी गौड़ सिटी चौक, किसान चौक और पर्थला गोलचक्कर होते हुए दिल्ली की ओर नहीं आना पड़ेगा. इस रैंप की लागत करीब 12 करोड़ रुपये बताई जा रही है. माना जा रहा है कि इसी साल जून तक काम पूरा हो जाएगा और जुलाई से इस रैंप को जनता के लिए खोल दिया जाएगा.

    Tags: Delhi Traffic Advisory, Greater Noida Authority, Noida news, Traffic Jam

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर