Home /News /uttar-pradesh /

नोएडा की लुक्सर जेल में बंद विचाराधीन कैदी की उपचार के दौरान मौत

नोएडा की लुक्सर जेल में बंद विचाराधीन कैदी की उपचार के दौरान मौत

 उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों को सूचना दे दी गई है. शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है. (सांकेतिक फोटो)

उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों को सूचना दे दी गई है. शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है. (सांकेतिक फोटो)

लुक्सर जेल अधीक्षक अरुण प्रताप सिंह ने बताया कि सूरजपुर थाना क्षेत्र (Surajpur Police Station Area) के देवला गांव का निवासी आलोक (27) चोरी के मामले में जेल में बंद था.

    नोएडा. जनपद गौतम बुद्ध नगर (District Gautam Buddha Nagar) के लुक्सर कारागार (Luxor Prison) में बंद एक विचाराधीन कैदी की उपचार के दौरान मौत हो गई. लुक्सर जेल अधीक्षक अरुण प्रताप सिंह ने बताया कि सूरजपुर थाना क्षेत्र (Surajpur Police Station Area) के देवला गांव का निवासी आलोक (27) चोरी के मामले में जेल में बंद था. उन्होंने बताया कि 15 जनवरी को उसकी तबीयत अचानक खराब हो गई. उसे गंभीर हालत में नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे मेरठ मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया.

    सिंह ने बताया कि तबीयत ज्यादा खराब होने पर उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था. मेरठ मेडिकल कॉलेज में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई. वह दो वर्ष से जेल में बंद था. उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों को सूचना दे दी गई है. शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है.

    आगे की कार्रवाई की जा रही है
    बता दें कि पिछले साल फरवरी महीने में भी लुक्सर स्थित जिला कारागार में एक कैदी ने जेल के बाथरूम में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी. पुलिस ने इसकी जानकारी दी थी. पुलिस ने बताया था कि कैदी बागपत का रहने वाला था और वह आजीवन कारावास की सजा काट रहा था. उसे बागपत से गौतम बुद्ध नगर जेल में ट्रांसफर किया गया था. पुलिस ने बताया था कि कैदी की पहचान सुबोध (53 वर्ष) पुत्र गोपाल सिंह निवासी ग्राम किरठल थाना रमाला जिला बागपत के रूप में की गयी है. उन्होंने बताया था कि आगे की कार्रवाई की जा रही है.

    जिला न्यायालय ने उसे सजा सुनाई थी
    वहीं,  पिछले साल जनवरी में भी नोएडा में कैदी की मौत को लेकर एक मामला सामने आया था. तब कहा गया था कि हत्या के मामले में आजीवन कारावास काट रहे कैदी मुनव्वर (63) की मौत हो गई. इसके बाद जेल प्रशासन ने परिजनों को सूचना दी थी. साथ ही जिला न्यायाधीश से न्यायिक जांच कराने की मांग की थी. गौतमबुद्ध नगर जेल अधीक्षक विपिन मिश्र के अनुसार, 3 जनवरी 2013 को हुई हत्या के एक मामले में मुजफ्फरनगर जिला न्यायालय ने उसे सजा सुनाई थी.

    (इनपुट- भाषा)

    Tags: Jail, Noida news, Suicide, Uttar pradesh news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर