Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav 2022: चुनावी ऐलान के साथ ही पर्दे में दिखीं बसपा सुप्रीमो मायावती, जानें क्या है कारण...

UP Chunav 2022: चुनावी ऐलान के साथ ही पर्दे में दिखीं बसपा सुप्रीमो मायावती, जानें क्या है कारण...

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती की मूर्ति को किया गया कवर.

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती की मूर्ति को किया गया कवर.

UP Assembly Election and BSP: मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट (एमसीसी) के तहत एडीएम नितिन ने नोएडा प्राधिकरण को राष्ट्रीय दलित प्रेरणा स्थल में लगी बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती की दोनों मूर्ति को कवर करने के निर्देश दिए. आदेश मिलने के बाद मूर्तियों को देर रात ढक दिया गया.

अधिक पढ़ें ...

नोएडा. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में इस बार मुकाबला बेहद दिलचस्प है. सभी दल एक दूसरे को मात देने के लिए चुनावी मैदान में कड़ा संघर्ष कर रहे हैं. इस बार एक बात और खास है. बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष और उनकी सरकार की तरफ से बने स्मारकों में लगे पार्टी के चुनाव चिन्ह हाथियों को नहीं ढ़का जाएगा। हालांकि मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट के तहत बसपा सुप्रीमो की मूर्ति को केवल कवर किया जाएगा. गौरतलब है कि पिछली बार सभी को ढ़क दिया गया था. उधर, पिछले कुछ समय से मायावती की ओर से आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर कुछ कहा नहीं गया है. उनकी चुप्पी को लेकर विभिन्न कयास लगाए जा रहे हैं.

मंगलवार को एडीएम वित्त के आदेश पर मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट (एमसीसी) के प्रभारी ने आदेश जारी किए. एडीएम नितिन ने नोएडा प्राधिकरण को राष्ट्रीय दलित प्रेरणा स्थल में लगी बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती की दोनों मूर्ति को कवर करने के निर्देश दिए. आदेश मिलने के बाद मूर्तियों को देर रात ढक दिया गया.

कवर करने के लिए नहीं थी पॉलिथीन
बता दें कि मंगलवार को टीम राष्ट्रीय दलित प्रेरणा स्थल पर पहुंची थी. लेकिन मूर्ति कवर करने के लिए पॉलिथिन नई नहीं होने पर बिना कवर किए ही टीम वापस लौट आई. बुधवार को नई पॉलीथीन लेकर टीम दोबारा दलित प्रेरणा स्थल पर पहुंची और मूर्ति को कवर किया. दलित प्रेरणा स्थल पर लगी बसपा सुप्रीमो मायावती की मूर्ति को अब पॉलीथीन से कवर कर दिया गया है. फिलहाल चुनाव सम्पन्न होने तक यह मूर्ति ढकी रहेंगी.

बता दें नोएडा में बने प्रेरणा स्थल की जांच चल रही है. जांच टीम ने 2009 से 2012 तक नोएडा अथॉरिटी में रहे सीईओ, एसीईओ और अन्य इंजीनियर्स के नाम और पदनाम समेत पूरी जानकारी मांगी है. गौरतलब है लोकायुक्त की जांच रिपोर्ट में 1400 करोड़ रुपये के घोटाले की बात सामने आई थी. इसमे लखनऊ में बना प्रेरणा स्थल भी शामिल है.

Tags: BSP chief Mayawati, UP Assembly Election

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर