Home /News /uttar-pradesh /

UP Corona Update: 24 घंटे में कुल 3121 मरीज मिले, हमीरपुर और महोबा फिलहाल कोरोनामुक्त जिले

UP Corona Update: 24 घंटे में कुल 3121 मरीज मिले, हमीरपुर और महोबा फिलहाल कोरोनामुक्त जिले

यूपी में महोबा और हमीरपुर फिलहाल कोरोनामुक्त जिले हैं.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

यूपी में महोबा और हमीरपुर फिलहाल कोरोनामुक्त जिले हैं.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Corona Free District: गुरुवार को जारी किए गए बीते 24 घंटे के आंकड़े बताते हैं कि यूपी में गुरुवार को 3121 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 8224 हो गई है. इस दौरान संक्रमण से कुल 1 मरीज की जान गई है. यह मृत्यु मेरठ में हुई है. यूपी में हमीरपुर और महोबा में फिलहाल कोरोनामुक्त जिले हैं.

अधिक पढ़ें ...

नोएडा. देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार एकबार फिर बढ़ चुकी है. उत्तर प्रदेश भी इससे अछूता नहीं है. हालांकि कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए नाइट कर्फ्यू समेत कई तरह की बंदिशें लगाई गई हैं. बावजूद संक्रमित होने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है. गुरुवार को जारी किए गए बीते 24 घंटे के आंकड़े बताते हैं कि यूपी में गुरुवार को 3121 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 8224 हो गई है. इस दौरान संक्रमण से कुल 1 मरीज की जान गई है. यह मृत्यु मेरठ में हुई है. यूपी में हमीरपुर और महोबा में फिलहाल कोरोनामुक्त जिले हैं.

गुरुवार को जारी कोरोना हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, यूपी में सबसे ज्यादा मामले गौतमबुद्ध नगर से सामने आए. यहां गुरुवार को बीते 24 घंटे में 600 नए संक्रमित मिले हैं. इन संक्रमितों के साथ ही गौतमबुद्ध नगर में एक्टिव कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब 1706 हो गई है. गुरुवार को लखनऊ में 408 नए मामले सामने आए, यहां एक्टिव मरीजों की संख्या 1153 हो गई है.

गाजियाबाद में बीते 24 घंटे के दौरान 382 नए मरीज मिले. यहां अब एक्टिव मरीजों की संख्या 1180 हो गई है. इस दौरान मेरठ में 401 संक्रमित पाए गए, जबकि एक मरीज की मौत संक्रमण से हो गई. मेरठ में एक्टिव कोराना मरीजों की संख्या 798 हो गई है. वाराणसी, मुरादाबाद, आगरा और प्रयागराज में भी नए संक्रमितों की संख्या 100 के पार रही. वाराणसी में पिछले 24 घंटे के दौरान 126, मुरादाबाद में 111, आगरा में 131 और प्रयागराज में 128 नए कोरोना पॉजिटिव मिले.

कानपुर नगर में बीते 24 घंटे में 85 मरीज मिले हैं, जबकि सहारनपुर में 74, मथुरा में 63 और गोरखपुर में 57 मरीज मिले हैं. उत्तर प्रदेश के बाकी तमाम जिलों में बीते 24 घंटे में 50 से कम मरीज मिले हैं. पूरे यूपी में महोबा, महीरपुर, संतकबीर नगर, मऊ और कौशांबी ही ऐसे जिले हैं जहां पिछले 24 घंटे में कोरोना का एक भी नया मामला सामने नहीं आया. हमीरपुर और महोबा में फिलहाल कोरोनामुक्त जिले हैं.

Tags: Cases of corona infection, UP Corona New Case, UP Corona Third Wave

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर