Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav 2022: जानिए पांच साल में कितनी बढ़ी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह की संपत्‍ति

UP Chunav 2022: जानिए पांच साल में कितनी बढ़ी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह की संपत्‍ति

राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह ने नोएडा सीट से किया नामांकन

राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह ने नोएडा सीट से किया नामांकन

चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे में अपनी संपत्‍ति के बारे में पंकज सिंह ने बताया कि उनके पास करीब 40 हजार रुपये नकद राशि है. जबकि उनकी सालाना आय 3.71 लाख रुपये है. उनकी पत्नी की सालाना आय 18 लाख 69 हजार बताई गई है. उन्‍होंने 2017 के चुनाव में दिए गए अपनी सम्‍पत्ति के ब्‍योरे में बताया था कि उनके पास 35,400 रुपये नकद धनराशि है.

अधिक पढ़ें ...

नोएडा. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) के बेटे पंकज सिंह (Pankaj Singh) नोएडा विधानसभा सीट (Noida Assembly Seat) से दूसरी बार किस्‍मत आजमा रहे हैं. बुधवार को उन्‍होंने अपना पर्चा दाखिल कर दिया. हलफनामे में दी गई जानकारी के मुताबिक पांच साल में पंकज की चल संपत्‍ति 1.60 करोड़ रुपये से बढ़कर 2.42 करोड़ रुपये हो गई है. वहीं अचल संपत्‍ति भी 2017 में 1.45 करोड़ रुपये के मुकाबले बढ़कर 2.33 करोड़ रुपये हो गई है. पांच साल में पंकज सिंह की नकदी में मात्र 46 सौ रुपये की वृद्धि हुई है.

चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे में अपनी संपत्‍ति के बारे में पंकज सिंह ने बताया कि उनके पास करीब 40 हजार रुपये नकद राशि है. जबकि उनकी सालाना आय 3.71 लाख रुपये है. उनकी पत्नी की सालाना आय 18 लाख 69 हजार बताई गई है. उन्‍होंने 2017 के चुनाव में दिए गए अपनी सम्‍पत्ति के ब्‍योरे में बताया था कि उनके पास 35,400 रुपये नकद धनराशि है. हलफनामे में दिए गए ब्‍योरे के मुताबिक पंकज सिंह के खिलाफ कोई आपराधिक मुकदमा दर्ज नहीं है. उनकी उम्र 43 वर्ष है.

सांसद महेश शर्मा ने जमा किया नामांकन पत्र
कोरोना पॉजिटिव होने के चलते खुद नहीं जमा कर पाए फार्म पंकज सिंह इस समय कोरोना से संक्रमित हैं. इसके चलते वह खुद अपना फार्म जमा करने नहीं आए. गौतमबुद्धनगर के डॉ. महेश शर्मा ने उनका फार्म जमा किया. पंकज सिंह ने अपने घर के मंदिर में बैठकर नामांकन पत्र भरा. वहां से डॉ. महेश शर्मा और नोएडा के भाजपा महानगर अध्‍यक्ष मनोज गुप्‍ता फार्म लेकर कलक्‍ट्रेट में जमा करने पहुंचे.

एक लाख से अधिक वोटों से जीते थे
2017 में पहली बार उन्‍होंने नोएडा से ही चुनाव लड़ा था. ब्राह्मण और वैश्‍य मतदाताओं की वर्चस्‍व वाली इस सीट पर 2017 के चुनाव में पंकज ने रिकॉर्ड मतों से जीत दर्ज की थी. उन्‍हें कुल पड़े मतों का करीब 64 प्रतिशत मिले थे. उन्‍होंने सुनील चौधरी को एक लाख से अधिक वोटों से हराया था.

Tags: Assembly elections, UP Vidhan sabha chunav, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर