Home /News /uttar-pradesh /

Noida:- वेस्ट पेपर और कपड़ों से बनाते हैं इस्तेमाल करने वाले कपड़े

Noida:- वेस्ट पेपर और कपड़ों से बनाते हैं इस्तेमाल करने वाले कपड़े

अबे

अबे यार का पोस्टर 

वेस्ट मैनेजमेंट भारत जैसे देश में जहां आबादी इतनी ज्यादा है बेहद जरूरी है.ऐसे में फैशन डिजाइनर कुमार अमन एक ऐसा उपाय लेकर आए हैं.जिससे वेस्ट मैनेजमेंट तो होगा ही लाखों लोगों को रोजगार भी मिलेगा.अमन पेपर जो इस्तेमाल करने के लायक नहीं बचता या ऐसा कपड़ा जो लोग इस्तेमाल नहीं करते उसको इस्तेमाल करने लायक बनाते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा: वेस्ट मैनेजमेंट भारत जैसे देश में जहां आबादी इतनी ज्यादा है बेहद जरूरी है.ऐसे में फैशन डिजाइनर कुमार अमन एक ऐसा उपाय लेकर आए हैं.जिससे वेस्ट मैनेजमेंट तो होगा ही लाखों लोगों को रोजगार भी मिलेगा.मूलतः बोकारो के रहने वाले अमन पेपर जो इस्तेमाल करने के लायक नहीं बचता या ऐसा कपड़ा जो लोग इस्तेमाल नहीं करते उसको इस्तेमाल करने लायक बनाते हैं.अमन और उसके दोस्त मिलकर अबे यार नाम से स्टार्टअप की शुरुआत की है जिसमें ये काम वो करते हैं.

    वेस्ट मैनेजमेंट करना लक्ष्य
    अमन बताते हैं कि भारत जैसे देश में इतनी आबादी है जिसको कम करना एक टास्क है. उनके वेस्ट का समाधान निकालने की भी जरूरी है. ऐसे में कोई उपाय तो निकलना चाहिए जिससे यह नियंत्रित हो. इसी लिए हमने अबे यार की शुरुआत की. हम कपड़ों से पेपर से और लोहे के स्क्रैप से सामान बनाते है. इस से लाभ यह होता है कि कम दाम में ज्यादा अच्छी चीज बनती है.

    कलाकारों को देते हैं काम
    अमन कहते हैं कि हम पहले सामान को इकट्ठा करते हैं, फिर उसे प्रोसेसिंग के माध्यम से धागा बनाते हैं या छोटे टुकड़ों में बांटते हैं उसके बाद हम देश म विभिन्न स्थानों के कलाकारों को यह काम दे देते हैं. इस से ये लाभ होता है कि सामान तो अच्छा होता ही है साथ ही वेस्ट मैनेजमेंट भी हो रहा है.
    (रिपोर्ट-आदित्य कुमार)

    Tags: Noida news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर