होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Greater Noida: उपभोक्ताओं को मोबाइल पर SMS से भी मिल सकेगा पानी का बिल, जानें पूरा प्रोसेस...

Greater Noida: उपभोक्ताओं को मोबाइल पर SMS से भी मिल सकेगा पानी का बिल, जानें पूरा प्रोसेस...

प्रतीकात्मक तस्वीर 

प्रतीकात्मक तस्वीर 

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी ने कहा कि अभी तक आम लोगों को पानी के बिल के लिए बार-बार ऑनलाइन जाकर चेक करन ...अधिक पढ़ें

    आदित्य कुमार

    नोएडा. उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में उपभोक्ताओं को पानी का बिल जानने के लिए अब प्राधिकरण दफ्तर के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे. उनके मोबाइल नंबर पर ही एसएमएस (SMS) के जरिए बिल की जानकारी भेज दी जाएगी. ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि जल्द ही इसकी शुरुआत हो जाएगी.

    उन्होंने बताया कि अभी तक आम लोगों को पानी के बिल के लिए बार-बार ऑनलाइन जाकर चेक करना पड़ता था या फिर ऑफिस के चक्कर लगाने पड़ते थे. इसके कारण लोगों को काफी समस्या होती थी. इसको देखते हुए अब सभी को महीने के शुरुआत के सप्ताह में मैसेज भेज दिया जाएगा.

    आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

    दिल्ली-एनसीआर
    दिल्ली-एनसीआर

    जानिए कैसे करेंगे ऑनलाइन भुगतान
    सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि अब उपभोक्ताओं को सीधे उनके पर्सनल फोन नंबर पर सारी जानकारी भेज दी जाएगी. उस मैसेज के साथ पेमेंट करने के लिए ऑनलाइन लिंक भी भेजा जाएगा जिस पर क्लिक कर के वो पेमेंट कर सकेंगे. उन्होंने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मित्रा एप से भी बिल व पेमेंट ऑप्शन को लिंक करने को कहा. आवंटियों के बिल और बकाया भुगतान की सुविधा प्राधिकरण के इस एप से भी मिल सकेगी.

    वहीं, जल विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक कपिल सिंह ने बताया कि उपभोक्ता पेटीएम से भी जल्द ऑनलाइन भुगतान कर पाएंगे. इस सुविधा को उठाने के लिए लोगों को केवाईसी करना होगा और अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करना होगा.

    Tags: Delhi-NCR News, Greater Noida Authority, Greater noida news, SMS Alert, Up news in hindi

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें