होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

Noida: देवर्षि दासगुप्ता को उबर ने लौटाए पैसे, IGI एयरपोर्ट से नोएडा के लिए थे 2935 रुपए

Noida: देवर्षि दासगुप्ता को उबर ने लौटाए पैसे, IGI एयरपोर्ट से नोएडा के लिए थे 2935 रुपए

उबर ने नोएडा के देवर्षि दासगुप्ता का अतिरिक्‍त चार्ज किए रुपए लौटा दिए हैं.

उबर ने नोएडा के देवर्षि दासगुप्ता का अतिरिक्‍त चार्ज किए रुपए लौटा दिए हैं.

Uber News: उबर ने देवर्षि दासगुप्ता ने 5 अगस्त को आईजीआई से उनके नोएडा स्थित घर तक करीब 45 किलोमीटर की दूरी के लिए 2935 चार्ज किए थे. उबर ने उनकी एक सप्ताह की कवायद के बाद जो ज्यादा पैसे लिए गए थे, उसे वापस कर दिया है.

    रिपोर्ट- आदित्य कुमार

    नोएडा. दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से नोएडा का करीब 45 किलोमीटर का यह सफर एक व्यक्ति को काफी महंगा पड़ गया है. इसके बाद उबर से व्यक्ति ने पैसे रिफंड की मांग की है. दरअसल नोएडा के रहने वाले देवर्षि दासगुप्ता ने 5 अगस्त को आईजीआई से नोएडा के लिए उबर कैब बुक किया थी, लेकिन उनके गंतव्य तक जाने का बिल 2935 रुपए आया.

    देवर्षि दासगुप्ता ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से अपनी बात शेयर कहा कि क्या मात्र 45 किमी की यात्रा के लिए उबर इंडिया को हमें 2935 रुपए देने पड़ेंगे. साथ ही कहा कि सार्वजनिक रूप से खराब सेवाओं को लेकर चर्चा करना ठीक नहीं लगता, लेकिन उबर ने मजबूर कर दिया है.

    बुकिंग के समय था अलग चार्ज
    देवर्षि बताते हैं कि जब मैने कैब बुक की थी तो उस वक्त किराया 1143 रुपए दिखा रहा था, लेकिन जब अपने घर पहुंचा तो यह बढ़कर 3000 के करीब हो गया था. हालांकि एक सप्ताह के लगातार प्रयास के बाद जो ज्यादा पैसे लिए गए थे, उसे वापस कर दिया गया. इस गड़बड़ी का कारण जीपीएस नेविगेशन सिस्टम बताया गया है.

    कई और लोग आए सामने
    देवर्षि दासगुप्ता ने जैसे ही अपनी आप बीती ट्विटर पर शेयर की वैसे ही अन्य यूजर भी अपनी-अपनी बुकिंग समस्याओं को शेयर करने लगे. सोनिया सरकार नाम के ट्विटर अकाउंट ने लिखा कि इसी तरह से मुझसे एक बार 3500 रुपए ले लिए गए थे. बाद में जब मैंने शिकायत की तो पैसे वापस किए. वहीं, संकेत मिश्रा ने लिखा कि मेरे साथ भी यही हुआ. मुझसे 2600 रुपए ज्यादा लिए गए. इसके अलावा दक्ष अरोड़ा के यूजर ने बताया कि मुझसे भी 497 रुपए दिखा कर 1600 ले लिए थे.

    क्या कहना है उबर का?
    देवर्षि दासगुप्ता के मामले में उबर ने कहा कि यह मामला जीपीएस नेविगेशन सिस्टम की खराबी के कारण हुआ था. नहीं तो किसी भी ग्राहक के साथ ऐसा नहीं किया जाता. जो भी वाजिब पैसे होते हैं वही लिए जाते हैं.

    Tags: IGI airport, Noida news, Uber

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर