लाइव टीवी

हिंदू बनकर 11 साल से नोएडा में रह रहा था 50 हजार का इनामी, पुलिस मुठभेड़ में हुआ घायल

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 21, 2019, 11:43 AM IST
हिंदू बनकर 11 साल से नोएडा में रह रहा था 50 हजार का इनामी, पुलिस मुठभेड़ में हुआ घायल
मुठभेड़ में घायल हुए बदमाश का जिला अस्पताल में चल रहा इलाज

बदमाश 2008 में पुलिस कस्टडी से फरार हो गया था. तभी से यह हिंदू नाम नोएडा में से रह रहा था.

  • Share this:
नोएडा. 2008 में पुलिस (Police) कस्टडी से फरार हुए 50 हजार का इनामी बदमाश बुधवार को यूपी एसटीएफ (UP STF) के साथ हुए एनकाउंटर (Encounter) के बाद गिरफ्तार (Arrested) कर लिया. मुठभेड़ के दौरान बदमाश मेहरगनी (Criminal Mehargani) गोली लगने से घायल हुआ है जिसका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. बता दें 2008 में पुलिस कस्टडी से फरार हुआ था. बदमाश मेहरगनी ने इलाहाबाद के कर्नलगंज थाने में सिपाही को गोली मारकर हथियार की लूट भी की थी. इसके अलावा 2005 में 5 साल के बच्चे की फिरौती के चलते हत्या कर दी थी. जिसके बाद हत्या के मामले में कोर्ट ने उसे आजीवन कारावास की सज़ा सुनाई थी.

नाम बदलकर रह रहा था बदमाश

इसके बाद यह बदमाश 2008 में पुलिस कस्टडी से फरार हो गया था. तभी से यह हिंदू नाम नोएडा में से रह रहा था. लेकिन बुधवार को एसटीएफ और स्थानीय पुलिस के साथ बदमाशी की सेक्टर 24 क्षेत्र में मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में उसे गोली लगी और वह घायल हो गया. उसका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है.

जिला अस्पताल में चल रहा इलाज

एसएसपी एसटीएफ राजीव नारायण मिश्र ने बताया बुधवार की रात को थाना सेक्टर 24 पुलिस व एसटीएफ की संयुक्त कार्यवाही ने शहीद चमन पेट्रोल पम्प के पास सेक्टर 54 के जंगल मे पुलिस मुठभेड में शातिर बदमाश मेहरगनी पुत्र पीरबख्श निवासी गांव राठ जिला हमीरपुर को गिरफ्तार किया गया है. मुठभेड के दौरान पुलिस द्वारा की गई जवाबी फायरिंग में अभियुक्त गोली लगने के कारण घायल हो गया. जिसको इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. अभियुक्त मेहरगनी पुत्र पीरबख्श पर प्रयागराज में 50 हजार रूपये का इनाम घोषित है. गिरफ्तार अभियुक्त के कब्जे से एक अवैध पिस्टल, 1 मोटर साइकिल व एक बैग बरामद किया गया है.

कोर्ट ने सुनाई थी उम्रकैद की सजा

गिरफ्तार बदमाश 2005 में भी इलाहाबाद के थाना मुट्ठीगंज पुलिस अभिरक्षा से फरार हुआ था. इतना ही नहीं इस दौरान उसने पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला भी किया था. मेहरगनी ने वर्ष 2005 में एक बच्चे की निर्मम हत्या की थी. इस मामले में न्यायालय ने उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी.ये भी पढ़ें:

सहारनपुर में पुलिस मुठभेड़ में बदमाश घायल, एक जवान भी हुआ जख्मी

BJP नेता की हत्‍या में आया था नाम, UP सरकार इस डॉन के परिवर को देगी मुआवजा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 11:43 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर